गुलनाज़ को इंसाफ़ के लिए बिहार में महिला संगठनों का विरोध प्रदर्शन

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


बिहार के वैशाली की गुलनाज के हत्यारों को सजा देने और उसके परिजनों को इंसाफ की मांग को लेकर बिहार के कई जिलों में महिला संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। पटना में महिला संगठनों ने बुद्ध स्मृति पार्क के पास धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में लोगों को संबोधित करते हुए भाकपा माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने कहा कि इस सवाल को वह विधानसभा में भी उठायेंगे।

ऐपवा की महासचिव मीना तिवारी ने कहा कि अब बिहार में मुख्यमंत्री और 2 उपमुख्यमंत्री हैं लेकिन राजधानी के बगल के जिले की गुलनाज के परिजनों से मिलने की फुरसत किसी को नहीं है। यहां तक कि किसी अदना सरकारी प्रतिनिधि को भी गुलनाज की मां को यह भरोसा दिलाने नहीं भेजा गया कि उसे न्याय मिलेगा। जबकि पिछले तीन दिनों से पूरे राज्य में गुलनाज के लिए न्याय की मांग उठ रही है। सरकार की यह चुप्पी इस सरकार की महिलाओं के प्रति चरम संवेदनहीनता को दिखाता है।

सभा को संबोधित करते हुए एएसडब्लूएफ की आसमां खान और विमुक्ता स्त्री मुक्ति संगठन की आकांक्षा प्रिया ने कहा कि पुलिस अपराधियों को बचाने में लगी है। सभा का संचालन ऐपवा नगर सचिव अनीता सिन्हा ने किया।

ऐपवा की राज्य अध्यक्ष सरोज चौबे, राज्य सचिव शशि यादव, नगर सचिव अनीता सिन्हा, सामाजिक कार्यकर्ता तब्बसुम, आइसा की प्रियंका, रामजी यादव, माले के पुनीत, ऐपवा की नसरीन बानो, अफ्शां जबीं, समता राय, राखी मेहता समेत बड़ी संख्या में महिलाएं  इस प्रतिवाद कार्यक्रम में शामिल थीं।

गुलनाज के लिए न्याय की मांग पर ऐपवा, भाकपा माले, इंसाफ मंच और अन्य कई संगठन अपने अपने स्तर से पिछले तीन दिनों से लगातार आवाज उठा रहे हैं। आज ऐपवा और भाकपा माले ने हाजीपुर, लालगंज, पटना, आरा, बक्सर, सहरसा समेत बिहार के कई जिलों में धरना प्रदर्शन किया। इस मौके पर नेताओं ने कहा कि न्याय की यह लड़ाई जारी रहेगी।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।