कानपुर के संजीत हत्याकांड पर बोलीं प्रियंका-‘यूपी में नया गुंडा राज!’

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


उत्तर प्रदेश के कानपुर में लैब टेक्नीशन संजीत की अपहरण के बाद हत्या और पुलिस द्वारा परिजनों से किडनैपर को 30 लाख की फिरौती दिलवाने के आरोपों पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी में नया गुंडा राज आया है, और कानून व्यवस्था गुंडों के सामने सरेंडर कर चुकी है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर रहा कि “उप्र में कानून व्यवस्था दम तोड़ चुकी है। आम लोगों की जान लेकर अब इसकी मुनादी की जा रही है।

घर हो, सड़क हो, ऑफिस हो कोई भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करता।

विक्रम जोशी के बाद अब कानपुर में अपहृत संजीत यादव की हत्या। खबरों के मुताबिक पुलिस ने किडनैपर्स को पैसे भी दिलवाए और अब उनकी हत्या कर दी गई।

एक नया गुंडाराज आया है।

इस जंगलराज में कानून-व्यवस्था गुंडों के सामने सरेंडर कर चुकी है”।

दरअसल कानपुर के बर्रा के रहने वाले युवक संजीत एक पैथोलॉजी में काम करता था, 22 जून की रात घर लौटते समय बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया था। बदमाशों ने युवक के पिता से 30 लाख की फिरौती मांगी थी। युवक के पिता ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने बदमाशों को 30 लाख की फिरौती दिलवा दी, लेकिन उनका बेटा वापस नहीं लौटा। युवक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनसे कहा था कि वो पैसों का इंतजाम कर लें, हम पैसे देते वक्त अपराधियों को पकड़ लेंगे। लेकिन बदमाश पैसे लेकर चलते बने। वहीं अब करीब एक महीने बाद शुक्रवार को पुलिस ने खुलासा किया कि बदमाशों ने अपहरण के चौथे दिन ही संजीत की हत्या कर दी थी। मामले में संजीत के दो दोस्तों सहित चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

कानपुर के एसएसपी का कहना है कि बर्रा थाने पर 23 जून को शिकायत दर्ज हुई थी, 26 जून को एफआईआर दर्ज की गई थी। 29 जून को फिरौती का कॉल आया। इसे लेकर क्राइम ब्रांच और सर्विलांस सेल की टीम गठित की गई। इस टीम ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। इसमें संजीत के साथ पैथोलॉजी में काम कर चुके लोग शामिल हैं। इनके द्वारा कबूला गया कि संजीत की इन्होंने 26 या 27 जून को ही हत्या कर दी थी और शव पांडु नदी में बहा दिया है। एसएसपी ने कहा कि शव की तलाश की जा रही है।


 


Related