CM योगी का “80 बनाम 20” जैसी बातें करना मुद्दों से ध्यान भटकाने का तरीका, मुद्दों पर वोट करें युवा: प्रियंका गांधी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ’80 बनाम 20′ वाले बयान की निंदा करते हुए ऐसे बयानों को युवाओं के मुद्दे से ध्यान भटकने का तरीका बताया। इसके साथ ही उन्होंने युवाओं से विधानसभा चुनाव में शिक्षा और रोजगार के मुद्दे पर मतदान करने की अपील की है। उन्हींने यह बातें योगी आदित्यनाथ के राज्य में बढ़ी बेरोज़गारी  का हवाला देते हुए कही है।

असलियत ये है कि BJP सरकार में प्रति 100 में से 68 के पास काम नहीं..

दरअसल, प्रियंका गांधी ने NBT के हवाले से योगी राज्य में बढ़ी बेरोज़गारी के चलते 100 में से 68 के पास काम न होने की एक रिपोर्ट का हवाला देते ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ” उप्र के चुनावों में “80-20″ जैसी बातें करना चार सौ बीसी कर युवाओं के मुद्दों से ध्यान भटकाने का तरीका है। असलियत ये है कि भाजपा सरकार में प्रति 100 लोगों में से 68 के पास काम नहीं है। मेरे युवा दोस्तों, अपनी शक्ति से उप्र के चुनावों को रोजगार, शिक्षा जैसे मुद्दों का चुनाव बनाएं।”

क्या कहा था सीएम योगी ने..

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा था कि इस बार यूपी विधानसभा चुनाव 80 फीसदी बनाम 20 फीसदी होगा और बीजेपी सत्ता में वापस आएगी। कई अन्य विपक्षी दलों ने भी योगी के इस बयान को ध्रुवीकरण की कोशिश बताया। विपक्षी दलों का कहना है कि यह बयान राज्य में हिंदुओं और मुसलमानों के अनुपात के संदर्भ में दिया गया है। इसके अलावा यह भी जानकारी मिली है कि जो आज प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली थी उसे प्रियंका गांधी वाड्रा ने स्थगित कर दिया है। क्योंकि फिलहाल प्रियंका अपने परिवार के साथ जन्म दिन मनाने के लिए रणथंबौर गई हुई हैं।

बेरोज़गारी एक बहुत गहरा संकट: राहूल गांधी

वहीं, राहुल गांधी ने भी एक खबर के हवाले से बेरोज़गारी को लेकर पीएम मोदी पर हमला किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ” बेरोज़गारी एक बहुत गहरा संकट है- इसका समाधान करना PM की ज़िम्मेदारी है। देश जवाब माँग रहा है, बहाने बनाना बंद करो!”