मोदीजी, सिलेंडर के दाम दोगुने क्यों किये, जुमला नहीं गैस दीजिए- प्रियंका


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने रसोई गैस के बढ़े दाम की वजह से ग़रीबों पर पड़ी मार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में उज्जवला-2 का उद्घाटन किया है, लेकिन हक़ीक़त ये है कि उज्जवला योजना के तहत मिले गैस सिलेंडर ग़रीबों के घर में ख़ाली पड़े हैं। बीते सात सालों में सिलेंडर का दाम दोगुना हो गया है जिसे भरवा पाना ग़रीबों के लिए मुश्किल हो गया है।


मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने रसोई गैस के बढ़े दाम की वजह से ग़रीबों पर पड़ी मार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में उज्जवला-2 का उद्घाटन किया है, लेकिन हक़ीक़त ये है कि उज्जवला योजना के तहत मिले गैस सिलेंडर ग़रीबों के घर में ख़ाली पड़े हैं। बीते सात सालों में सिलेंडर का दाम दोगुना हो गया है जिसे भरवा पाना ग़रीबों के लिए मुश्किल हो गया है। अगर उज्जवला को लेकर सरकार जरा भी ईमानदार है तो गरीबों को सब्सिडी दे और महंगाई कम करे।

प्रियंका गाँधी ने फ़ेसबुक और ट्विटर पर इस संबंध में सवाल पूछते हुए लिखा है-


.पिछले 7 सालों में गैस सिलेंडर के दाम दुगने क्यों कर दिए?

.भयानक आर्थिक संकट वाले साल में गैस सिलेंडर पर 240 रू क्यों बढ़ा दिए?
.गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों की वजह से लगभग 90% सिलेंडर कबाड़ में पड़े हैं और लोग चूल्हे पर खाना बनाने को मजबूर हैं। इस क्रूर सरकार ने गरीबों को सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी भी खत्म कर दी।
.अब जुमला नहीं, गरीब के सिलेंडर में गैस चाहिए।

.महंगाई कम करिए।इसकी के साथ प्रियंका गाँधी ने एक न्यूज़ चैनक की क्लिप भी ट्वीट की जिसमें एक ग़रीब महिला धुएँ के बीच चूल्हे पर खाना बनाने को मजबूर है।

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।