Home ख़बर असम: प्राग न्यूज़ के भीतर घुसी पुलिस, पत्रकारों को पीटा, किसान नेता...

असम: प्राग न्यूज़ के भीतर घुसी पुलिस, पत्रकारों को पीटा, किसान नेता अखिल गोगोइ गिरफ्तार

SHARE

असम के समाचार चैनल प्राग न्यूज़ में पुलिस और सुरक्षाबलों ने घुस कर तोड़फोड़ की है और पत्रकारों को मारा है। गुरुवार देर रात यह ख़बर आयी है। इस घटना के कुछ देर बाद पुलिस चंदमारी के असम इंजीनियरिंग कॉलेज में घुस गयी और उसने छात्रों पर हमला किया। किसान नेता अखिल गोगोइ को हिरासत में लिया गया है।

केंद्र सरकार ने गुरुवार को ही टीवी चैनलों को एडवायज़री जारी की थी कि वे उत्तरपूर्व में नागरिकता संशाेधन विधेयक के खिलाफ जारी आंदोलन और हिंसा को नहीं दिखाएंगे। इसके बाद से खास तौर पर उत्तरपूर्व के टीवी चैनलों पर केंद्र की खास निगरानी थी। इसी बीच कर्फ्यू के दौरान प्राग न्यूज़ पर पुलिस और सीआरपीएफ के हमले की खबर आयी है।

सीसीटीवी से निकले फुटेज में साफ दिखता है कि पुलिस और सुरक्षाबल प्राग न्यूज़ के दफ्तर में घुसकर तोड़फोड़ कर रहे हैं और स्टाफ के साथामारपीट कर रहे हैं।

मिरर नाउ पर प्राग न्यूज़ की संपादक अक्षिता नारायण को लाइव लिया गया। उन्होंने बताया कि शहर में भले कर्फ्यू लगा है लेकिन वे और उनके पत्रकार चैनल की प्राइवेट प्रॉपर्टी के भीतर बैठक कर अपना काम कर रहे थे, उन्होंने कर्फ्यू का उल्लंघन नहीं किया था। इसके बावजूद उनके दफ्तर में पुलिस घुस आयी और उसने स्टाफ के साथ मारपीट की।

नारायण ने कहा कि वे यह बयान लाइव दे रही हैं और उन्हें डर है कि इसके लिए भी उन पर हमला होगा। उन्होंने कहा, “जब मीडिया के दफ्तर पर हमला हो सकता है तो उनका घर भी सुरक्षित नहीं है।”

इंडियन जर्नलिस्ट्स यूनियन ने एक ट्वीट में इस हमले की निंदा की है।

देर रात खबर आयी है कि पुलिस चांंदमारी के असम इंजीनियरिंग कॉलेज में घुसी है और उसने छात्रों पर गोलीबारी की है, हालांकि खबर अभी पुष्ट नहीं है। इसके अलावा लोकप्रिय किसान नेता अखिल गोगोइ को हिरासत में लिए जाने की भी सूचना है।