CAA: जामिया छात्रों के संसद मार्च पर पुलिस कार्रवाई, कई लोग जख्मी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


नागरिकता संशोधन कानून और संभावित एनआरसी के खिलाफ जामिया के छात्रों के संसद मार्च पर पुलिस ने फिर छात्रों पर बर्बरता की है जिसमें कई छात्र बुरी तरह ज़ख्मी हो गये हैं, उन सभी को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

प्रदर्शन में मौजूद छात्रों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उन्हें चारों तरफ से घेर कर बुरी तरह से मारा है.

इस दौरान पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी की और प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पाकिस्तान भेजने की बात कही.

पुलिस ने कुछ छात्रों को हिरासत में भी लिया है.

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून और देशव्यापी एनआरसी के खिलाफ जारी देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के बीच आज जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर इन कानून के खिलाफ संसद तक मार्च का आह्वान किया था.

पुलिस ने इस मार्च को होली फैमिली अस्पताल के पास ही बेरिकेड लगा कर रोक दिया था. जिसके बाद छात्र वहीं जमा होकर नारेबाजी कर रहे थे.

पुलिस का कहना है कि संसद मार्च के लिए अनुमति नहीं ली गई थी और ये लोग जबरदस्ती यह मार्च ले जाने की कोशिश कर रहे हैं.

इस प्रदर्शन में कई महिलाएं भी थीं. हाथों में कई लोग तिरंगा थामे हुए थे और ‘हल्ला बोल’ के नारे लगा रहे थे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मानव श्रृंखला भी बनाई.’

सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सुबह से ही भारी फोर्स तैनात की गई है.


 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।