प्रियंका गाँधी का ऐलान- यूपी चुनाव में संगठन की राय होगी सबसे महत्वपूर्ण!


कांग्रेस  नेृतृत्व को  उम्मीद है कि मूल मुद्दों पर अभियान तेज़ करके और संगठन को मज़बूत करके यूपी की राजनीति में कांग्रेस को नए सिरे से स्थापित करने में सफलता मिलेगी।


मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


यूपी में अपनी खोयी ज़मीन की तलाश में बेक़रार कांग्रेस संगठन को मज़बूत करने में जुटी हुई है। यूपी की प्राभारी महासचिव प्रियंका गाँधी इस मसले पर ख़ास रुचि ले रही हैं।  उन्होंने ऐलान किया है कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में संगठन की राय सबसे महत्वपूर्ण होगी।

प्रियंका ने ये ऐलान शुक्रवार को आयोजित प्रयागराज और सुल्तानपुर के कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षिण शिविर को ऑनलाइन संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि संगठन निर्माण का काम सबसे महत्वपूर्ण है और सभी पदाधिकारी इस काम में जी जान से जुटें।

यूपी में कांग्रेस संगठन के इन दिनों क्षेत्रवार प्रशिक्षण शिविर आयोजित किये जा रहे हैं जिनमें प्रदेश पदाधिकारियों के अलावा, ज़िला, शहर और ब्लॉक अध्यक्ष शामिल हो रहे हैं। इन शिविरों में कांग्रेस संगठन को बूथस्तर तक मज़बूत करने और सोशल मीडिया के सटीक इस्तेमाल पर ख़ासतौर पर ज़ोर दिया जा रहा है। यूपी की बदहाली का सवाल उठाते हुए बढ़ती महंगाई और खेती-किसानी के मुद्दे पर आंदोलन की रणनीति भी बन रही है।

प्रियंका गाँधी महंगाई के मुद्दे पर ख़ासतौर पर सरकार को घेर रही हैं। उन्होंने कहा कि आज एक किलो सरसों का तेल ख़रीदने के लिए किसानों को 14 किलो गेहूँ बेचना पड़ता है।

 

दरअस्ल पिछले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके मैदान में उतरी कांग्रेस इतिहास के सबसे बुरे नतीजे से रूबरू हुई थी। उसके सिर्फ सात विधायक जीत सके थे। उसके बाद कांग्रेस को नये सिरे से मज़बूत करन का मंथन तेज़ हुआ। संंगठन निर्माण में एक नयी टीम जुटी जिसने संगठन में सामाजिक भागीदारी को दुरुस्त किया। कांग्रेस  नेृतृत्व को  उम्मीद है कि मूल मुद्दों पर अभियान तेज़ करके और संगठन को मज़बूत करके यूपी की राजनीति में कांग्रेस को नए सिरे से स्थापित करने में सफलता मिलेगी।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।