JNU पर हमले के खिलाफ पंजाब-हरियाणा HC बार एसोसिएशन का निंदा प्रस्ताव

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने जेएनयू पर हुए हमले के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया है. इस प्रस्ताव में एसोसिएशन ने जेएनयू में छात्रों पर गुंडों के हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है साथ ही दिल्ली पुलिस की निष्क्रियता की भी निंदा की है.

गौरतलब है कि बीते इतवार को सैकड़ों की संख्या में नकाबपोश गुंडों ने जेएनयू में घुसकर छात्रों और शिक्षकों को लोहे की रॉड, डंडों और धारदार हथियारों से मारा जिसमें छात्र संघ की अध्यक्ष ओइशी घोष सहित दो दर्जन से अधिक छात्र और कई शिक्षक बुरी तरह जख्मी हुए थे.

जिस वक्त यह हमला हुआ उस वक्त दिल्ली पुलिस ने कैम्पस को चारों ओर से घेर रखा था बावजूद इसके हमलावर सबको मार कर पुलिस की निगरानी में सुरक्षित बाहर निकल गये.

इस हमले को लेकर जेएनयू छात्र संघ ने विश्वविद्यालय प्रशासन और एबीवीपी पर आरोप लगाया है. छात्र संघ का कहना है कि एबीवीपी और विश्वविद्यालय प्रशासन ने सुनियोजित तरीके से यह हमला करवाया है. इस हमले को लेकर दिल्ली पुलिस भी सवालों के घेरे में है.

तमाम साक्ष्य और वीडियो क्लिप्स उपलब्ध होने के बाद भी पुलिस ने इस हमले के लिए अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है. उल्टा विश्वविद्यालय प्रशासन की शिकायत पर पुलिस ने छात्र संघ प्रेसिडेंट और अन्य 19 छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया है!

इस हमले के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है, दिल्ली पुलिस अभी तक साक्ष्य तलाश रही है.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।