पाक में भारत के लिए दुआ, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #PakistanstandswithIndia

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


भारत में कोविड की दूसरी लहर से मच रही तबाही की ख़बरें और तस्वीरों ने पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है। आक्सीजन और दवाओं की कमी से मरने वालों की तादाद ने देश के चिकित्सातंत्र पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। ऐसे में भारत के साथ सतत दुश्मनी के लिए पहचान रखने वाले पाकिस्तान से भी दुआओं में हाथ उठे हैं। पाकिस्तान में आज #PakistanstandswithIndia ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करता रहा।

 

प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने भी इस कठिन समय में भारत के साथ एकजुटता जतायी है।

पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने अपने ट़्विटर पर लिखा, “भारत सच में कोविड -19 के से संघर्ष कर रहा है. वैश्विक समर्थन की जरूरत स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली दुर्घटनाग्रस्त है। महामारी में हम सब एक साथ हैं। हमें एक-दूसरे का सहारा बनना चाहिए।”

इससे पहले पाकिस्तान की मानवीय संस्था ‘ईधी फाउंडेशन’ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को पत्र लिख भारत की मदद करने की इजाज़त मांगी थी. संसथा प्रमुख फैसल इधी ने पीएम को पत्र लिख 50 एंबुलेंस और वॉलिंटियर की एक टीम को भारत आने देने की इजाज़त मांगी थी. संस्था ने कहा था कि वह टीम के लिए ज़रूरी खाने और ईंधन आदि का इंतज़ाम भी खुद ही करेंगे. उन्हें बस भारतीय सीमा में आने की इजाज़त चाहिए.

पाकिस्तान के इस रुख की तमाम भारतीयों ने खुलकर सराहा है। कुछ लोगों ने यह भी याद दिलाया है कि भारतीय मीडिया किस कदर पाकिस्तान के ख़िलाफ़ अनर्गल प्रचार में जुटा रहता है।

 

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।