छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन जुलूस को कुचलती हुई निकली कार, एक की मौत16 घायल, दो गिरफ़्तार

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
छत्‍तीसगढ़ Published On :


छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में भीषण हादसे की जानकारी सामने आई है। जिले के पत्थलगांव से दिल दहलाने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें दुर्गा विसर्जन के लिए जा रहे कुछ लोगों को एक कार रौंदते हुए निकल गई। इस भीषण हादसे में एक की मौत और 16 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों में 2 की हालत नाज़ुक बताई जा रही हैं। पुलिस ने कार में मौजूद 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

कार में मिला भारी मात्रा में गांजा..

घटना शुक्रवार दोपहर करीब 1.30 बजे की है। पत्थसगांव में कुछ लोग सात दुर्गा पंडालों की मूर्तियों के विसर्जन के लिए नदी की ओर जा रहे थे। इस दौरान तेज़ रफ्तार कार इन लोगों को रौंदती हुए निकल गई। इस हादसे के बाद वहां मौजूद भीड़ ने कार का पीछा किया और सुखरापारा में उसे पकड़ लिया, चालक की पिटाई की और कार में आग लगा दी। बताया जा रहा है कि कार में भारी मात्रा में गांजा भरा हुआ था।

दो लोगों को हुआ फ्रैक्चर…

हादसे में घायल हुए लोगो को इलाज के लिए पत्थलगांव सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, ब्लॉक मेडिकल अधिकारी जेम्स मिंज ने बताया कि एक शव को अस्पताल लाया गया है और 16 अन्य को भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि हादसे में घायल हुए दो लोगों का एक्स-रे कराने के बाद फ्रैक्चर की जानकारी सामने आई है, जिसके बाद दोनों को दूसरे अस्पतालों में रेफर कर दिया गया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हादसे में पत्थलगांव के 21 वर्षीय युवक गौरव अग्रवाल की मौत हो गई है।

आरोपी मध्य प्रदेश के रहने वाले..

इस मामले पर जशपुर एसपी कार्यालय ने बयान जारी कर कहा कि “जशपुर के पत्थलगांव में तेज़ रफ्तार कार से लोगों को कुचलने की घटना के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान बबलू विश्वकर्मा और शिशुपाल साहू के नाम से हुए है दोनो ही मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और छत्तीसगढ़ से गुजर रहे थे। उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।”

 लोगों का आरोप, ASI की तस्करी में शामिल…

इस वारदात पर कुछ लोगों का कहना है कि एक एएसआई गांजे की तस्करी में शामिल है। कार चालक एएसआई की मिलीभगत से तस्करी करने वाला था। हालांकि, कार में कितना गांजा था, इसका फिलहाल पता नहीं चल पाया है, जबकि लोगों ने एएसआई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। गुस्साए लोगों ने पत्थलगांव थाने का घेराव किया और शव को गुमला-कटनी राष्ट्रीय राजमार्ग पर रख चक्काजाम कर दिया। स्थिति को देखते हुए इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक: सीएम भूपेश बघेल

राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जशपुर की घटना को दुखद और हृदयविदारक बताते हुए कहा कि दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।