CAB के खिलाफ दिल्ली से पूर्वोत्तर तक विरोध तेज, असम में आगजनी, परीक्षाएं रद्द!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में असम में जबरदस्त विरोध जारी है. ऑल असम स्टूडेंट यूनियन ने 11 घंटे और 16 लेफ्ट संगठनों ने 12 घंटे तक गुवाहाटी बंद का आह्वान किया है. गुवाहाटी यूनिवर्सिटी और डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी ने राज्य में आज होने वाली समस्त परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. एक मंत्री के काफिले को भी वापस लौटना पड़ा. 

छात्र संगठन के विरोध के समर्थन में बाजार बंद रहे, जबकि डिब्रूगढ़ और जोरहाट में प्रदर्शन के दौरान आगजनी भी हुई.

16 लेफ्ट संगठनों ने असम में 12 घंटे बंद का आह्वान किया है. इनमें एसएफआई, डीवायएफआई, एआईडीडब्ल्यूए, एआईएसएफ, एआईएसए और आईपीटीए जैसे संगठन शामिल हैं.

असम के अलावा त्रिपुरा में भी जमकर हंगामा किया जा रहा है.अगरतला में लोग इस बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

असम के जानेमाने फिल्मकार ने नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम राज्य फिल्म महोत्सव से अपनी फिल्म हटा ली है .

वहीं राजधानी दिल्ली में भी इस बिल के विरोध में प्रदर्शन जारी है. दिल्ली में भी कई छात्र संगठन और सामाजिक संगठन इस बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं.

बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक सोमवार देर रात 12 बजे लोकसभा में पारित हो गया. 12 घंटे चली बहस के बाद हुए मतदान में विधेयक के पक्ष में 311 जबकि विरोध में 80 वोट पड़े। अब यह विधेयक राज्यसभा में पेश किया जाएगा.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।