दस दिन के लिए NIA की रिमांड पर अलगाववादी आसिया अंद्राबी, मसरत आलम और शब्‍बीर शाह

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने आतंकी फंडिंग मामले में अलगाववादी मसरत आलम, आसिया अंद्राबी और शब्बीर शाह को मंगलवार, 4 जून को दिल्ली में गिरफ्तार किया है. तीनों को NIA की एक अदालत ने 10 दिन की रिमांड पर भेज दिया है.

 

ख़बरों के अनुसार, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने विशेष न्यायाधीश राकेश सयाल के समक्ष इन-चैंबर कार्यवाही के दौरान तीनों को गिरफ्तार किया. तीनों से पूछताछ के लिए 15 की कस्टडी मांगी गई थी.

2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड जमात-उद-दावा (JuD) के प्रमुख हाफिज सईद को फंडिंग के मामले में तीनों को गिरफ्तार किया गया है.

अभियुक्तों के वकील एमएस खान के मुताबिक आसिया और शाह पहले से ही अलग-अलग मामलों में हिरासत में थे, जबकि आलम को जम्मू-कश्मीर से ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया था.

 

एनआइए ने 2018 में सईद और एक और आतंकी मास्टरमाइंड सैयद सलाहुद्दीन सहित 10 अन्य कश्मीरी अलगाववादियों के खिलाफ घाटी में कथित आतंकी फंडिंग और अलगाववादी गतिविधियों के एक मामले में आरोप पत्र दायर किया था. पिछले साल 24 जुलाई को पहली गिरफ्तारी हुई थी.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।