NIA के छापे में UP और दिल्‍ली से बड़े पैमाने पर गिरफ्तारियां, ISIS का कथित मॉड्यूल ध्‍वस्‍त


त्तर प्रदेश के अमरोहा से पांच व्यक्तियों को एक मदरसे से गिरफ़्तार किया गया। बताया गया है कि छापे में हथियार और बम बनाने का सामान बरामद हुआ है।


मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी ने बड़े पैमाने पर उत्‍तर प्रदेश और दिल्‍ली के कई ठिकानों पर छापे मारकर अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवादी संगठन आइएसआइएस के कथित मॉड्यूल का परदाफाश किया है।

एनआईए, दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश एटीएस के सयुंक्त अभियान में बुधवार को कुल 16 जगहों पर छापेमारी की गई। उत्तर प्रदेश के अमरोहा से पांच व्यक्तियों को एक मदरसे से गिरफ़्तार किया गया। बताया गया है कि छापे में हथियार और बम बनाने का सामान बरामद हुआ है।

एजेंसी के मुताबिक “हरक़त उल हर्ब ए इस्लाम” नाम से आइएसआइएस का नया मॉड्यूल बनाकर ये लोग आतंकवादी गतिविधियां करना चाहते थे।

एनआईए ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा तथा दिल्ली के न्यू सीलमपुर, जफराबाद जैसे कुल 16 इलाकों में एकसाथ छापेमारी की है। अभी और लोगों के गिरफ़्तार किये जाने की संभावना है।

एनआईए द्वारा शाम 4 बजे के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस द्वारा पूरी जानकारी दी जाएगी।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।