दिनभर की खबरों का सार एक जगह

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


पुड्डुचेरी की उपराज्यपाल ने खुले में शौच करने वाले गांवों में फ्री चावल का वितरण रोका

केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने खुले में शौच से मुक्त होने तक गांवों में निशुल्क चावल का वितरण रोकने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि जब तक गांव खुले में शौच से मुक्त नहीं हो जाते, वहां निशुल्क चावल का वितरण नहीं किया जाएगा। किरण बेदी ने यह भी कहा है कि स्थानीय प्रशासन को खुले में शौच से मुक्त होने का प्रमाणपत्र देना होगा, जिसकी पड़ताल के बाद निशुल्क चावल का वितरण दोबारा शुरू किया जाएगा। उपराज्यपाल किरण बेदी ने स्थानीय प्रशासन को इसके लिए चार हफ्ते का समय दिया है, जो 31 मई को समाप्त हो जाएगी। उन्होंने यह भी कहा है कि तब तक निशुल्क वितरण के चावल को सुरक्षित रखा जाएगा।

एम्स के डॉक्टर हड़ताल पर, मरीजों का  हाल बेहाल  

सीनियर डॉक्टर द्वारा जूनियर डॉक्टर को थप्पड़ मारने से नाराज जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर 2 दिन से हड़ताल पर हैं। जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि सीनियर डॉक्टर अतुल कुमार को बर्खास्त किया जाए। डॉक्टरों की इस हड़ताल से मरीजों का बुरा हाल है। संस्थान के कई रूटीन काम रुके हुए जिससे मरीजों को परेशानी हो रही है।

 

फिल्म स्क्रीनिंग को लेकर जेएनयू के छात्र गुटों में झड़प

विवेकानंद विचार मंच द्वारा यहां एक फिल्म  ‘इन द नेम ऑफ लव’ की स्क्रीनिंग की गयी जिसका जेएनयू स्टूडेंट यूनियन और लेफ्ट विंग के छात्रों ने विरोध किया और स्क्रीनिंग के दौरान वे प्रदर्शन कर रहे थे, जिसकी वजह से राइट विंग और लेफ्ट विंग के गुटों में झड़प हो गयी।
विवेकानंद विचार मंच से जुड़े लोगों का कहना है कि फिल्म की स्क्रीनिंग रोकने के लिए वामपंथी छात्र संगठन ने उन पर हमला किया। जिसके कारण मंच से जुड़े कई छात्रों को गंभीर चोटें लगीं। वहीं दूसरी ओर जेएनयू छात्र संघ ने मंच से जुड़े कार्यकताओं पर मारपीट का आरोप लगाया।

 

लखीमपुर में सड़क हादसा, तेरह लोगों की मौत

लखीमपुर- सीतापुर नेशनल हाई वे पर आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। जिसमें 13 की मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर घायल हो गये। बताया जा रहा है कि लखीमपुर उचौलिया के पास खड़े ट्रक में पीछे से सवारी भरकर सीतापुर जा रही टाटा मैजिक घुस गई। मैजिक में 17 लोग सवार थे जिसमें से 13 की मौके पर ही मौत हो गई।

सरकार ने लालकिले को निजी संस्थान को दिया ठेके पर

देश की शान और विरासत को सरकार ने बेहतर रखरखाव के लिए निजी संस्थान को ठेके पर दे दिया है। डालमिया भारत ने लालकिले को पांच साल के लिए लीज पर लिया है। डालमिया ग्रुप का कहना है कि ग्रुप लालकिले की बेहतरी के लिए कुछ सुधार कर उसका प्रबंधन करेगा।

 

आशाराम ने जेल से किया लाइव प्रवचन, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

नाबालिग से रेप के जुर्म उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम नई मुसीबत में फंस गए हैं। जेल से आश्रम फोन कर लाइव प्रवचन दिए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है और जेल प्रशासन आसाराम के खिलाफ सख्त हो गया है। जेल से फोन पर ‘लाइव प्रवचन’ देने को लेकर जेल प्रशासन ने आसाराम को चेतावनी दी है कि आगे से फोन पर बात करने का अधिकार भी उनसे छीना जा सकता है।

 

वोटमंत्र देकर घिरी मध्य प्रदेश की राजपाल आनंदीबेन पटेल

मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें राज्यपाल एक भाजपा नेत्री को ‘वोट मंत्र’ देते हुए कह रही हैं, ‘इन अफसरों को तो वोट लेना नहीं है, हमें तो वोट लेना है।’ यह वीडियो राष्ट्रपति को भेजा गया है और राज्यपाल के बयान को संवैधानिक पद के खिलाफ बताते हुए उनसे कार्रवाई का अनुरोध किया गया है। आनंदी बेन गुरुवार को सतना गई थीं। यह वीडियो वहीं एक भाजपा नेत्री से चल ही बातचीत का है।

लड़कों से उत्पीड़न पर भी होगी फांसी, मंत्रालय पोक्सो एक्ट में बदलाव को तैयार

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने कहा कि केंद्र यौन शोषण के शिकार पीड़ित लड़कों को न्याय दिलाने के लिए पोक्सो कानून में संशोधन करने की योजना बना रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा 12 साल की उम्र तक की लड़कियों से बलात्कार करने वाले दोषियों को मौत की सजा देने वाले अध्यादेश को मंजूरी देने के बाद केंद्र इस पर विचार कर रहा है।

 

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।