फडणवीस और वानखेड़े पर बरसे नवाब मलिक, कहा- करोड़ों के कपड़े पहनते हैं वानखेड़े, सबूतों के साथ अंडरवर्ल्ड से संबंध साबित करो!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


एनसीपी नेता नवाब मलिक और एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के बीच छेड़ी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। ड्रग्स मामले को लेकर शुरू हुए सियासी विवाद का रुख अब बदल रह है। मंगलवार को ड्रग मामले को लेकर महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने समीर वानखेड़े के साथ देवेंद्र फडणवीस पर भी हमला किया।

वानखेड़े 70 हज़ार रुपये की शर्ट पहनते हैं: नवाब मलिक

नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर रंगदारी का धंधा चलाने का आरोप लगा है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक संरक्षण में ड्रग्स का धंधा और रंगदारी का खेल चल रहा है। साथ ही मलिक ने कहा कि वानखेड़े ड्रग्स का खेल खेलकर करोड़ों की कमाई करते हैं। उनके बाकी अफसर देखिए जो सिर्फ 700 से 1000 रुपये की शर्ट पहनते हैं, लेकिन वानखेड़े 70 हज़ार रुपये की शर्ट पहनते हैं। वानखेड़े रोज नई शर्ट बदलकर आते हैं, उन्होंने पीएम मोदी को भी पीछे छोड़ दिया है। आगे उन्होंने कहा कि वानखेड़े दो लाख के जूते पहने है और 50 लाख की घड़ियां पहनते हैं। यानी यह शख्स करोड़ों रुपये के तो कपड़े ही पहन लेता है। यह सब एक साधारण अधिकारी के पास कहाँ से आया?

वानखेड़े देवेंद्र फडणवीस के करीबी: नवाब मलिक

बीजेपी नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के आरोपों के बाद नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फडणवीस पर भी ज़ोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि हमने हवा में किसी पर आरोप नहीं लगाया बल्कि तथ्यों के साथ इसे सामने लाया है। मैं एक बार फिर कहना चाहता हूं कि समीर वानखेड़े देवेंद्र फडणवीस के करीबी हैं। मलिक ने कहा कि होटल में 15-15 करोड़ रुपये की पार्टियां हुआ करती थीं। आखिर इसके आयोजक कौन थे? अगर मैंने उसकी फुटेज दिखा दी होती तो कोई चेहरा दिखाने के लिए भी नहीं बचेगा।

देवेंद्र फडणवीस ने झूठे आरोप लगाए, मांगे माफी: नवाब मलिक

नवाब मलिक ने कहा कि कल देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नवाब मलिक के दामाद के घर से गांजा बरामद हुआ। अपने नज़दीकी वानखेड़े से पंचनामा प्राप्त करें। नवाब मलिक के दामाद के घर से कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई, उसका पंचनामा वानखेड़े के पास मौजूद है। उन्होंने कहा, एनसीबी का पंचनामा साझा करता हूं। घर से कहीं भी कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद होने का जिक्र नहीं है। देवेंद्र फडणवीस ने झूठे आरोप लगाए हैं। उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

मैंने इस मामले में साढ़े आठ महीने तक कुछ नहीं कहा। लेकिन कोर्ट ने उसे 13 अक्टूबर को जमानत दे दी। कोर्ट के फैसले से साफ है कि उसे फंसाया गया था। उन्होंने कहा कि फडणवीस ने कहा कि दिवाली के बाद बम फोड़ेंगे। उन्हें दिवाली तक इंतजार करने की जरूरत नहीं है। मुझ पर अंडरवर्ल्ड से संबंध रखने का आरोप लगाया है। कोई अंगुली उठाकर यह नहीं कह सकता है कि नवाब मलिक का अंडरवर्ल्ड से कोई रिश्ता रहा है। अंडरवर्ल्ड से मेरे संबंध को सबूतों के साथ साबित करने के लिए किसी में दम नहीं। मैं पिछले कई सालों से मुंबई में रह रहा हूं। यदि मेरे संबंध अंडरवर्ल्ड से थे तो फिर आपने कोई ऐक्शन क्यों नहीं लिया?

समीर वानखेड़े ने अपनी निजी सेना खड़ी की है: नवाब मलिक

नवाब मलिक ने वानखेड़े पर सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि जब से समीर वानखेड़े इस विभाग में आए हैं, उन्होंने अपनी निजी सेना खड़ी की है। यह निजी सेना शहर में अंधाधुंध ड्रग्स का कारोबार करती है, वानखेड़े के ज़रिए हज़ारों करोड़ रुपये की उगाही हुई है। छोटे-छोटे मामले उजागर होते हैं, लोगों को फंसाया जाता है। आर्यन खान के मामले में पंच प्रभाकर सैल ने बताया कि वानखेड़े को 8 करोड़ देने होंगे। अब सैम डिसूज़ा आगे आ रहा है और पुष्टि कर रहा हैं कि पैसे का लेन-देन हुआ है। इस मामले में न चार्जशीट, न गिरफ्तारी फिर भी 14 दिनों तक मामले में कोई क्लोज़र नहीं हुआ है। इस मामले में वानखेड़े ने करोड़ों का कलेक्शन किया है। ये कलेक्शन दुबई और मालदीव में हुआ है। इसमें वानखेड़े के परिवार के सदस्यों समेत निजी सेना का भी इस्तेमाल किया गया है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।