Home ख़बर फटा पोस्‍टर निकला ट्वीट: मोदी का किरदार निभाने वाले विवेक ओबेरॉय को...

फटा पोस्‍टर निकला ट्वीट: मोदी का किरदार निभाने वाले विवेक ओबेरॉय को NCW का नोटिस

SHARE

विवेक ओबेराय के चौपट फ़िल्मी करियर को मोदी पर केंद्रित एक फिल्‍म में केंद्रीय किरदार निभाने से थोड़ा का सहारा क्‍या मिला, ऐसा लगता है कि उन्‍होंने अचानक मिली शोहरत और चर्चा के चक्‍कर में अपना विवेक ही खो दिया. सोमवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्‍म के पोस्‍टर का लोकार्पण था, लेकिन उससे पहले विवेक एक महिला-विरोधी ट्वीट कर के गलत कारण से चर्चा में आ गए।

विवेक ने एग्जिट पोल से जुड़ा एक ऐसा मीम ट्वीट किया, जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन, सलमान खान, अभिषेक बच्चन और उनकी तस्वीर के जरिए आम चुनाव के एग्जिट पोल और नतीजों पर कटाक्ष किया गया है. इस मामले में संज्ञान लेते हुए पहले महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की प्रमुख विजया राहतकर ने एग्जिट पोल वाले मीम पर ओबेरॉय को नोटिस जारी किया.

इसके बाद इसी मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी विवेक ओबेरॉय को नोटिस भेजा है.

जाहिर है नोटिस में एक महिला यानी ऐश्‍वर्य राय बच्‍चन के अपमानजनक प्रदर्शन व चरित्र हनन को लेकर सवाल है जिन्‍हें विवेक ने मीम में पहले सलमान खान के साथ, फिर अपने साथ और तीसरी तस्‍वीर में अभिषेक बच्‍चन के साथ दिखाया है।

ओबेरॉय ने आज अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर साझा की जिसमें ऐश्वर्या राय की सलमान खान, विवेक ओबेरॉय और अभिषेक, आराध्या के साथ तीन तस्वीरें थीं. सलमान ऐश्वर्या वाली फोटो पर “ओपिनियन पोल” लिखा था. ऐश्वर्या की विवेक ओबेरॉय के साथ वाली तस्वीर पर “एग्जिट पोल” जबकि पति अभिषेक बच्चन और बेटी आराध्या बच्चन के साथ ऐश्वर्या की तीसरी तस्वीर में ‘रिजल्ट्स’ लिखा था.

इसे ट्वीट करते हुए विवेक ने लिखा- ‘हाहा, क्रिएटिव! यहां कोई पॉलिटिक्स नहीं, सिर्फ लाइफ. क्रेडिट : @pavansingh1985.’

इसके साथ उन्होंने स्माइली वाली इमोजी भी पोस्ट की है.

महाराष्ट्र की नेशनल कांग्रेस पार्टी (NCP) ने विवेक के इस घटिया काम पर कड़ी आपत्ति जताई है.

सोनम कपूर से लेकर निधि राजदान, ज्वाला गुट्टा तक ने उनके इस ट्वीट की निंदा की है. सोनम कपूर ने विवेक की निंदा करते हुए लिखा है- यह घिनौना और क्लासलेस है.

ज्वाला गुट्टा ने लिखा है – “ये बहुत ही खराब है…निराशाजनक है”.

वहीं पत्रकार निधि राजदान ने भी विवेक की निंदा करते हुए लिखा है- “मिस्टर ओबेराय आगे बढ़ते रहिये”

आज सुबह ही नागपुर में भाजपा नेता और मोदी कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री नितिन गडकरी के साथ विवेक ओबेरॉय ने फिल्म “पीएम नरेंद्र मोदी” का पोस्टर रिलीज किया था. पोस्टर लांच के मौके पर विवेक ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा- “पिछले पांच वर्षों में भारत काफी बदला है. मुझे लगता है कि ‘अब आपके बाप का नाम नहीं, काम चलेगा.’’’

इससे पहले विवेक ने अपने ट्वीट में ममता बनर्जी की तुलना सद्दाम हुसैन से करते हुए लिखा था कि अब आपकी दीदीगिरी नहीं चलेगी.

विवेक ओबेरॉय ने अपनी फ़िल्मी कैरियर में भी जिन फिल्मों में काम किया वे जिस श्रेणी की थी यह बताने की जरुरत नहीं है.

2014 में मोदी के सत्ता में आने के बाद ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा दिया था. किन्तु जब यहाँ मी टू कैम्पेन चला तो मोदी के मंत्री एमजे अकबर को हटना पड़ा, यूपी में जहाँ योगी ने एंटी रोमियो स्क्वाड बनाया था वो कहाँ गया यह तो पता नहीं किन्तु उन्नाव से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर रेप केस में सीबीआई कस्टडी में है. वर्णिका कुंडू की कार का पीछा किसने किया था याद है न आपको?

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.