MTNL: दो महीने से नहीं मिल रहा वेतन, सरकार से मांगे 800 करोड़ , प्रदर्शन की चेतावनी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


भारी वित्तीय संकट से जूझ रही सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी महानगर टेलीफोन निगम लि. यानी (एमटीएनएल) ने सरकार से कई साल पुराने बांड निर्गम तथा किराये के बकाये के रूप में 800 करोड़ रुपये मांगे हैं. कंपनी पिछले दो माह से अपने कर्मचारियों के वेतन का भुगतान नहीं कर सकी है.

पिछले सप्ताह कंपनी ने इस बात को स्वीकार किया कि वह अपने कर्मचारियों का दो माह का वेतन नहीं दे पाई.

कंपनी ने कहा है कि वह कर्मचारियों के वेतन से कम से कम एक हिस्से के भुगतान का ईमानदारी से प्रयास कर रही है. दूरसंचार विभाग के सूत्रों ने कहा कि एमटीएनएल ने उससे बकाये की मांग की है. इनमें 400 करोड़ रुपये उन बांडों के धन की वापसी है जिनके बारे में कंपनी का दावा है कि कई साल पहले उसने इन्हें सरकार की ओर से जारी किया था.

एमटीएनएल कर्मचारी यूनियम फोरम ने पत्र जारी कर बकाया वेतन भुगतान की मांग करते हुए वेतन न मिलने पर 9, 12 और 13 सितम्बर को धरना प्रदर्शन की घोषणा की है.

सूत्रों ने कहा कि दूरसंचार विभाग अभी एमटीएनएल के दावे की जांच नहीं कर पाया है. इसके अलावा कंपनी ने एमटीएनएल के परिसरों में स्थित दूरसंचार विभाग के कार्यालयों के किराये का बकाया भी मांगा है.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।