CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर होगी 5 हजार से अधिक याचिकाएं

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन के बीच हैदराबाद से सीएए के खिलाफ 5 हजार से अधिक जनहित याचिकाएं (PIL) दाखिल की जाएंगी,इतना ही नहीं देशभर से सुप्रीम कोर्ट में 1 लाख से अधिक याचिकाएं डालने का लक्ष्य है.

यूथ मिरोर के मुताबिक,  कांग्रेस नेता सैयद निजामुद्दीन, हैदराबाद कांग्रेस अल्पसंख्यक कमेटी के समीर वलीउल्लाह और कुछ अन्य लीगल एक्सपर्ट ने हैदराबाद से पांच हजार याचिकाएं दायर करने का ऐलान किया है. निजामुद्दीन का कहना है कि अभी तक कुल 98 PIL दाखिल की जा चुकी हैं, लेकिन अन्य को भी लगातार दायर किया जाएगा.

डेलीहंट ने भी इस खबर को प्रकाशित किया है. 

सैयद निजामुद्दीन के मुताबिक, ‘CAA के खिलाफ कुल एक लाख याचिकाएं दायर की जानी चाहिए, इनमें से पांच हजार को हैदराबाद से दायर किया जाएगा’. उन्होंने कहा कि इन याचिकाओं का पूरा खर्च उनकी टीम उठाएगी, जो भी व्यक्ति ये याचिका दायर करना चाहता तो वह उनसे संपर्क कर सकता है. इसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. (नंबर- 9100109111)


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।