मन की बात में गुमराह कर रहे हैं मोदी, सभी फ़सलों की MSP पर चुप्पी क्यों-SKM

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


सयुंक्त किसान मोर्चा प्रेस नोट

शाहजहांपुर मोर्चे पर कल आये तूफान से भारी नुकसान : आमजन से सहयोग की अपील

मुक्केबाज स्वीटी बुरा ने किसानों को समर्पित किया एशियाई चैंपियनशिप का पदक

अपने हरियाणा से किसानों का दिल्ली मोर्चो पर आना जारी

शनिवार को शाहजहांपुर बॉर्डर पर आये भयंकर तूफान के कारण बड़े पैमाने पर किसानों के टेंट, मंच, लंगर एवं अन्य सामान का नुकसान हुआ है। किसानों के टेंट पुरी तरह उखड़ गए। जब किसानों ने स्थिति पर काबू पाने की कोशिश की तो उन्हें गंभीर चोटें भी आई। सयुंक्त किसान मोर्चा समाज कल्याण के संगठनों और आम जन से निवेदन करता है कि शाहजहांपुर बॉर्डर पर हर संभव मदद पहुंचाई जाए ताकि वहां पर धरना दे रहे किसानों को कोई भी दिक्कत ना हो।

आज अपने मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ शब्द किसानों और कृषि के बारे में कहे। प्रधानमंत्री तीन कृषि कानूनों और सभी फसलों पर सभी किसानों को उचित एमएसपी की गारंटी के सवाल पर चुप रहे। सरकार के नुमाइंदे सांकेतिक रूप में एक-दो फसलों के बारे में बात कर रिकॉर्ड व ऐतिहासिक बता कर मीडिया में सुर्खियां बटोर लेते है परंतु असल मायनों में सभी फसलों और सभी किसानों की बात नहीं करते। संयुक्त किसान मोर्चा समझता है कि तीनों कृषि कानून सम्पूर्ण देश के किसान और आमजन के खिलाफ है और संपूर्ण देश के किसानों को प्रभावित करेंगे ।आज प्रधानमंत्री ने सिर्फ सरसों की खरीद के बारे में बात कर फिर वह रवैया दोहराया है जिसमें सरकार किसानों की मांग पर सुने बगैर अपने मन की ही बात करती है। हम सरकार से अपील करते हैं कि संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में देश के किसानों की उचित मांगों पर विचार करना चाहिए।

भारतीय मुक्केबाज स्वीटी बूरा ने हाल ही में एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता है। उन्होंने घोषणा की है कि उनका यह पदक किसानों को समर्पित है एवं शहीद किसानों को श्रद्धांजलि है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील की है कि जल्द से जल्द किसानों से बातचीत कर उनकी मांगे मानी जाएं।

किसानों का लगातार दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचना जारी है। आज रोहतक से किसानों का बड़ा जत्था अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में टिकरी बॉर्डर पर पहुंचा। ठीक इसी तरह सिंघु बॉर्डर पर भी आज सैकड़ों की संख्या में किसान धरने पर पहुंचे।

जारीकर्ता – बलवीर सिंह राजेवाल, डॉ दर्शन पाल, गुरनाम सिंह चढूनी, हनन मौला, जगजीत सिंह डल्लेवाल, जोगिंदर सिंह उग्राहां, युद्धवीर सिंह, योगेंद्र यादव, अभिमन्यु कोहाड़

सयुंक्त किसान मोर्चा
9417269294
samyuktkisanmorcha@gmail.com

185 वां दिन, 30 मई 2021


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।