रविवार को देश भर में ‘जनता कर्फ्यू’, 31 मार्च तक प्रेस क्लब में खानपान सेवाएं बंद

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात 8 बजे देश के नाम एक संबोधन प्रसारित किया है। यह संबोधन कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी के संदर्भ में दिया गया है। प्रधानमंत्री ने देश भर से आह्वान किया है कि अगले इतवार यानी 22 मार्च को पूरा देश अपने घर में रहे, बाहर न निकले। प्रधानमंत्री ने इसे “जनता कर्फ्यू” का नाम दिया है। 

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि यह राज्य प्रशासन की जिम्मेदारी है कि वह यह सुनिश्चित करे कि लोग 22 मार्च को अपने घरों से बाहर न निकलें। बहुत बुनियादी सेवाओं को छोड़ दिया जाए तो सभी को अपने अपने घर में ही “कर्फ्यू” मनाना है।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा है कि जनता कर्फ्यू में योगदान देने वाले लोगों का जनता  ताली, घंटी और थाली बजाकर सम्मान करे।

इस बीच प्रधानमंत्री का संबोधन समाप्त होने से  पहले ही दिल्ली स्थित प्रेस क्लब आफ इंडिया ने सदस्यों को मेल भेजकर सूचना दी है कि आगामी 31 मार्च तक कोरोना के चलते खानपान सेवाएं यानी रेस्त्रां और बार बंद रहेंगे।

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।