मेरठ: हिंदू जागरण मंच ने हिंदू लड़की से दोस्ती करने पर मुस्लिम युवक को पीटा, वीडियो वायरल..

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


 

भाजपा की हिंदू -मुस्लिम रणनीति धीरे-धीरे नफरत का आक्रामक रूप लेती नज़र है। इसका सबूत उत्तर प्रदेश के मेरठ से सामने आई यह घटना है। मेरठ में मुस्लिम समुदाय से आने वाले एक युवक को गांव की ही एक लड़की से दोस्ती करना बेहद भरी पड़ गया। जिसका कारण यह था कि लड़की हिंदू समुदाय से है।

 पूरा मामला..

शुक्रवार 17 सितंबर की शाम मेरठ के भावनपुर थाना क्षेत्र के अब्दुल्लापुर निवासी सलमान नाम का युवक अपने ही गांव की एक युवती के साथ सिविल लाइन थाना क्षेत्र के साकेत गया था। जहां युवक अपनी प्रेमिका के साथ कोल्डड्रिंक पी रहा था, तभी हिंदू जागरण मंच का नेता सचिन सिरोही अन्य कार्यकर्ताओं के साथ वहां पहुंचा और इस कपल को पकड़ लिया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने युवक की पिटाई कर दी। इससे भी जब उनका मन नही भरा तो लड़की को भी मुस्लिम युवक को चप्पल से मारने के लिए मजबूर कर दिया। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने खुद इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया, ये वीडियो अब वायरल हो रहा है।

यह योगी का उत्तर प्रदेश है जो भाषणों में अपराध मुक्त है लेकिन यहां के अपराधी इतने बेबाक है की सरेआम अपराध भी करते है और वीडियो भी बनाते है, लेकिन फिर भी कोई सख्त कार्रवाई नहीं होती। यह यूपी है जहां आप सरकार के खिलाफ बोलेंगे तो राजद्रोह लगेगा लेकिन सरेआम धर्म या लव जीहाद के नाम पर दूसरे धर्म के युवक को पीट कर कानून अपने हाथ में लेंगे को कोई कार्रवाई नहीं होगी। ऐसा क्यों और कब तक?

युवक मरने के लिए युवती को किया मजबूर…

इस घटना की वायरल हो रही वीडियो में देखा जा सकता है की किस तरह हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने लड़की को बार- बार सलमान को ज़ोर से चप्पल मरने के लिए उकसा रहे हैं। हालांकि उनके कई बार कहने के बाद भी युवती युवक को धीरे से ही मार रही है, लेकिन बार-बार बोलने पर युवती ने मजबूरन कई चप्पल जोर से सलमान के गाल पर मारीं। वीडियो में लड़की ने अपने चेहरे को दुपट्टे से ढक लिया है।

हिंदू जागरण मंच के लोगों ने जबरन हंगामा किया…

इस मामले में मेरठ के एसपी सिटी विनीत भटनागर ने कहा है कि, घटना को लेकर दो शिकायतें मिली हैं। लड़की के माता-पिता ने लड़के के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जबकि लड़की का कहना है कि हिंदू जागरण मंच के लोगों ने जबरन आकर हंगामा किया। अब इस मामले की जांच की जा रही है और उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

लड़की ने तहरीर में कहा..

युवती ने अपनी तहरीर में कहा है कि वह अपने दोस्त के साथ साकेत गोल मार्केट में बैठी कोल्डड्रिंक पी रही थी। तभी बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां पर पहुंचे। इसमें एक युवक ने अपना नाम सचिन सिरोही बताया था। कार्यकर्ताओं ने पहले मुझे और मेरे दोस्त का नाम पूछा। जब मेरे दोस्त ने अपना नाम सलमान बताया तो कार्यकर्ताओं ने उसे पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद मुझसे भी जबरन सलमान को पिटवाया गया।

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।