‘सरकार साफ़ कहे, नौकरी नहीं है- भर्ती परीक्षा नहीं कराएंगे!’-Media Vigil ‘सवाल’ में छात्र

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


मंगलवार को मीडिया विजिल के डिजिटल वीडियो प्रसारण में छात्रों और नौकरी भर्ती के अभ्यर्थियों के आंदोलन को लेकर विशेष शो में – स्टडी आईक्यू के सीनियर फैकल्टी – महिपाल सिंह राठौर और किंग्स इंडिया इंस्टीट्यूट (लंदन) के शोधार्थी विघ्नेश कार्तिक ने देश के नौजवानों की समस्याओं पर असिस्टेंट एडिटर सौम्या गुप्ता और एडिटर (ऑडियो-विसुअल) मयंक सक्सेना के साथ चर्चा की। महिपाल राठौर, एक प्रतिष्ठित प्रतियोगी परीक्षा अध्यापक हैं और उनसे देश भर के हज़ारों छात्र और अभ्यर्थी जुड़े हुए हैं। इन दोनों ने न केवल जेईई नीट की परीक्षा न कराए जाने की मांग पर चर्चा की – वहीं रेलवे समेत तमाम भर्ती परीक्षाएं, छात्रों की मांग के बावजूद न कराए जाने पर भी चिंता ज़ाहिर करते हुए सवाल उठाए।

छात्रों का विरोध मंगलवार के बाद बुधवार को भी जारी रहा। मंगलवार को इन अभ्यर्थियों के हैशटैग पर लाखों ट्वीट्स हुए थे। मीडिया विजिल के शो पर भी इन छात्रों के सैकड़ों भावूुक करने वाले कमेंट्स हैं, जो पढ़े जा सकते हैं। साथ ही महिपाल राठौर और विघ्नेश कार्तिक ने कई गंभीर सवाल उठाए। इस पूरी बातचीत को सुनें इस वीडियो में…


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।