मौलाना तौक़ीर की IMC का कांग्रेस को समर्थन, कहा- कांग्रेस ही दे सकती है माइनॉरिटी, महिला और युवा को हक़

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


आईएमसी के मुखिया तौकीर रजा खान ने यूपी समेत पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया

कांग्रेस ही कर सकती है अल्पसंख्यकों, युवाओं, महिलाओं और किसानों के हितों की रक्षा-मौलाना तौक़ीर

आईएमसी के समर्थन का स्वागत, यूपी में बनेगी कांग्रेस की सरकार : अजय कुमार लल्लू

 

लखनऊ। आज दिनांक 17 जनवरी 2022 सोमवार को हिन्दुस्तान की मशहूर व मारूफ सियासी और समाजी शख्सियत, इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल के सरबराह, बरेली शरीफ, उत्तर प्रदेश के हजरत मौलाना तौकीर अहमद रजा खां साहिब ने लखनऊ स्थित नेहरू भवन, प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में पांचो प्रदेशो में होने वाले विधानसभा चुनाव में इण्डियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशियों के समर्थन का ऐलान किया। उनके इस समर्थन का स्वागत करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा यह समर्थन आने वाले दिनों में यूपी कांग्रेस की सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

इस मौके पर हजरत मौलाना तौकीर अहमद रजा खां ने  कहा कि इन चुनावी प्रदेशो  और देश में भी अमन व अमान की बहाली, संविधान की रक्षा, पिछड़ो, दलितो, शोषितो एवं वंचितों और अल्पसंख्यको के साथ-साथ युवाओं और किसानो की रक्षा एवं खुशहाली इस समय मात्र कांग्रेस रहनुमा जनाब राहुल गाँधी जी और उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी श्रीमती प्रियंका गाँधी जी के नेतृत्व में ही सम्भव है।

श्री तौकीर अहमद रजा खां ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए श कहा कि मैंने चुनाव में शामिल तमाम सियासी पार्टियों के नेताओं से मुस्लिम समाज की समस्याओं पर चर्चा की और उन्हें अपने घोषणा पत्र में तथा पार्टी की बैठकों में इन समस्याओं पर चिंतन करने के लिए कहा मगर कांग्रेस के अलावा किसी भी राजनैतिक दल ने इन समस्याओं पर खुलकर बात करना उचित नहीं समझा। उन्होंने कहा कि मैं अपनी तमाम मांगों को लेकर श्रीमती प्रियंका गाँधी से भी मिला और उनसे विस्तार से चर्चा की। उनसे मिलने के बाद मुझे महसूस हुआ के इस देश एवं प्रदेश का भविष्य, सांप्रदायिक सौहार्द और संविधान इन्हीं के हाथों में सुरक्षित रह सकता है जिन्होंने और जिनके परिवार ने देश की एकता एवं अखंडता के खातिर अपना बलिदान दिया है।

श्री तौकीर अहमद रजा खां ने यह भी कहा कि विशेष तौर पर श्री अखिलेश यादव जिस अहंकार से ग्रस्त हैं और मुस्लिम लीडरशिप को किनारे लगाकर बी.जे.पी से हाथ मिलाकर समाजवादी पार्टी का झण्डा बुलन्द करने चले हैं, उनका सपना कभी साकार नहीं होगा। पूर्व में भी इन्ही की सरकारों के समय मुस्लिम समाज ने स्वयं को सबसे ज्यादा ठगा हुआ समझा है और यह हमारे ही दम पर सरकारों में बने रहे है। लेकिन अब जनता उनको पहचान चुकी है और उत्तर प्रदेश में श्रीमती प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी विजय की ओर अग्रसर है और मैं पूरे भारत में जहाँ भी आवश्यकता होगी कांग्रेस के समर्थन में प्रचार- प्रसार करूँगा और देश की जनता एवं अल्पसंख्यकों, दलितों और पिछड़ों की आवाज को बुलंद करता रहूँगा।

प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने मौलाना तौकीर रजा़ खाँ द्वारा दिये गये समर्थन के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने में यह समर्थन महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा। उत्तर प्रदेश की जनता को धोखा देने वाले, भय, भूख, भष्टाचार फैलाने वाले विकास की फर्जी बात करने वाले मुख्यमंत्री कभी  बेरोजगारी, महिला उत्पीड़न, महंगाई, जैसे मुद्दों की बात नहीं कर रहें हैं। अखिलेश यादव एवं योगी जी मूल मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए नूरा कुश्ती खेल रहें हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने  कहा कि अखिलेश यादव एवं योगी, दोनों के कार्यकाल ने सभी वर्गों को केवल निराशा दी है। इवेंट मैनेजमेंट की राजनीति चल रही है। जिस तरह से मिर्जापुर में रोटी के सवाल में पत्रकार को जेल भेजा गया, कोई भूला नहीं है। इस सरकार में पत्रकार भी नहीं बख्शे गये। कुछ मीडिया पर बड़े उद्योगपतियों का समावेश हुआ है जिसका परिणाम यह है कि जिस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए, नहीं हो पा रही है। कांग्रेस पार्टी ने जितनी प्रतिज्ञाएं की हैं उन्हें पूरा करेगी। इस बार जाति धर्म की राजनीति नहीं संकल्पों की राजनीति होगी।

इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय संयोजक डा. आज़म बेग, अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश चेयरमैन शाहनवाज आलम, प्रदेश प्रवक्ता कृष्णकांत पाण्डेय, आसिफ रिजवी रिंकू, उमा शंकर पाण्डेय, विशाल लोधी राजपूत, सचिन रावत, प्रदीप सिंह, प्रदेश प्रवक्ता अ0सं0 श्री चौधरी सलमान कादिर एवं जावेद अहमद, प्रदेश महासचिव शहनवाज खान मौजूद रहे।

 

प्रेस विज्ञप्ति।