मणिपुर: असम राइफ़ल्स के काफ़िले परआतंकी हमला, कमांडिंग अफ़सर की पत्नी-बच्चे समेत 7 जवान शहीद!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


मणिपुर के चुडाचंद्रपुर जिले के सिंघल इलाके में शनिवार को असम राइफल्स के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर समेत पांच जवान शहीद हो गए। इस आतंकी हमने में कुल 7 लोग मारे गए हैं। मारे गए लोगों में कमांडिंग ऑफिसर के परिवार के दो सदस्य भी शामिल हैं। मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने घटना की जानकारी ट्वीट के ज़रिए दी। अंतांकियो के इस हमले की पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने निंदा की है। वहीं, राहुल गांधी ने पीएम मोदी को राष्ट्र सुरक्षा पर घेरते हुए, शहीदों को श्रद्धांजलि व उनके परिवारजनों के प्रति शोक संवेदनाएँ व्यक्त की है ।

सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी..

हमले पर असम के सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा, ”असम रायफल्स के काफिले पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं, इसमें एक कमांडिंग ऑफिसर और उनके परिवार के लोगों की भी मौत हुई है। अर्धसैनिक बल हमला करने वाले उग्रवादियों की तलाश में लगे हुए हैं।

काफिले पर आतंकियों ने घात लगाकर किया हमला..

यह हमला 13 नवंबर को मणिपुर के चुराचांदपुर के सेहकेन गांव के पास किया गया था। जानकारी है कि असम राइफल्स के काफिले पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया। सेना ने इस हमले पर कहा कि असम राइफल्स के चार जवान, कमांडिंग ऑफिसर उनकी पत्नी और उनके आठ साल के बेटे की मौत हुई है, जबकि चार अन्य सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए।

पहले काफिले पर किए आईडी ब्लास्ट..

सेना के अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने पहले 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी के काफिले पर आईडी ब्लास्ट किए और फिर चुराचांदपुर में वाहनों पर फायरिंग की। कर्नल विप्लव त्रिपाठी अपने फॉरवर्ड कंपनी बेस से बटालियन मुख्यालय लौट रहे थे।

पीएम मोदी ने कि हमले की कड़ी निंदा..

पीएम मोदी ने मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर हुए अंतांकि हमले को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं उन सैनिकों और परिवार के सदस्यों को श्रद्धांजलि देता हूं जो आज शहीद हुए हैं। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।”

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा..

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरते हुए लिखा, “मणिपुर में सेना के क़ाफ़िले पर हुए आतंकी हमले से एक बार फिर साबित होता है कि मोदी सरकार राष्ट्र की सुरक्षा करने में असमर्थ है। शहीदों को मेरी श्रद्धांजलि व उनके परिवारजनों को शोक संवेदनाएँ। देश आपके बलिदान को याद रखेगा।”

कायराना हमला बेहद दर्दनाक और निंदनीय: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट में लिखा, “मणिपुर के चुराचांदपुर में असम राइफल्स के काफिले पर कायराना हमला बेहद दर्दनाक और निंदनीय है। देश ने सीओ 46 एआर और परिवार के दो सदस्यों सहित 5 बहादुर सैनिकों को खो दिया है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। जल्द ही दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।”


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।