राजस्थान के किसानों का साथ देने पहुंचे महाराष्ट्र के किसान, दिल्ली-जयपुर हाईवे पूरी तरह बंद किया

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


शुक्रवार को महाराष्ट्र के नासिक से चलकर, किसानों का एक जत्था हरियाण के रेवाड़ी जिले में राजस्थान से लगते शाहजहांपुर बॉर्डर पर हाईवे पर पहुंच गया। गाड़ियों की लंबी क़तार में पहुंचे इस क़ाफ़िले में, करीब 1500 किसान हैं।

इससे पहले पिछले 13 दिनों से राजस्थान और गुजरात के किसान यहाँ बैठे हुए थे और हाईवे के एक साइड को जाम कर रखा था। लेकिन जब महाराष्ट्र से किसानों का एक जत्था यहाँ पहुंचा, तो हाईवे के दूसरी ओर, दिल्ली से जयपुर होते हुए मुंबई जाने वाले हाईवे को भी किसानों ने जाम कर दिया। जिससे वाहनों की आवाजाही बिल्कुल ठप हो गयी है।

पहले यहाँ दिल्ली से जयपुर आने वाली लेन पर यातायात जारी था, लेकिन अब दिल्ली जयपुर हाइवे की दोनों लेन पर किसानों का कब्ज़ा है।

किसान हाइवे पर बॉर्डर के दोनों तरफ बैठ कर विरोध कर रहे हैं। आज जब महाराष्ट्र के किसान बॉर्डर पर पहुंचे तो किसानों की संख्या भी खासी बढ़ चुकी है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।