अपराध में नंबर1 यूपी: गाज़ीपुर में सेल्समैन की पीट-पीटकर हत्या, चार दिनों में ऐसी चौथी वारदात!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


अपराध मुक्त राज्य का बखान करने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ के यूपी में अपराधी इतने बेबाक है की उनके मन से कानून का डर ही गायब हो गया है। इन दिनों यूपी में अपराध और हत्या का नया ट्रेंड चल रहा है। जिसमे पीट- पीटकर लोगो की हत्या की जा रही है। गाजीपुर के सैदपुर थाना क्षेत्र के नसीरपुर में सोमवार की रात शराब के ठेके के एक सेल्समैन की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। यूपी में पीट-पीटकर हत्या की यह पहला नही बल्कि चार दिनों चौथी घटना है। इससे पहले गोरखपुर, संभल और लखनऊ में भी बिना किसी बड़ी वजह के भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या की थी।

पूरा मामला..

पीट-पीटकर हत्या का यह मामला शराब की खरीद से जुड़ा है। जमानिया थाना क्षेत्र के मत्सा निवासी श्रीकांत यादव जिसकी उम्र 28 साल थी सैदपुर थाना क्षेत्र के नसीरपुर स्थित एक देशी शराब की दुकान में सेल्समैन था। वह कभी शराब के ठेके पर रुकता, कभी रात में अपने घर जाता। सोमवार की रात करीब 7 बजे के आसपास शराब खरीदने को लेकर उसका किसी से विवाद हो गया। यह विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि श्रीकांत की मौत का कारण बन गया। श्रीकांत (सेल्समैन) का जिस शख्स से विवाद हुआ उससे गाली-गलौज होने लगी और मामला दोनों में मारपीट तक पहुंच गया।

विवाद के बाद दूसरे युवक ने अपने साथी को बुलाया और फिर आरोपी युवक और साथी ने मिलकर श्रीकांत की पिटाई शुरू कर दी। हमलावरों ने श्रीकांत को पीट-पीट कर मार डाला, जिसके बाद भीड़ को इकट्ठा होते देख आरोपी मौके से फरार हो गए। इस वारदात की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस के साथ एसपी रामबदन सिंह और एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी मौके पर पहुंचे और घटना की जांच की। पुलिस ने पूछताछ की लेकिन किसी ने हमलावरों के नाम नहीं बताए। इसके बाद मृतक के परिजनों को सूचना दी गई।

अंदरूनी चोट से मौत होने की आशंका….

बताया जा रहा है कि घटना वाले दिन उसका मैनेजर व कुछ अन्य लोगों से विवाद हो गया था, हालांकि पुलिस ने सूचना के आधार पर संबंधित से पूछताछ की है। एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी के अनुसार, बाहर शरीर पर गंभीर चोट के निशान नहीं हैं लेकिन अंदरूनी चोट से मौत होने की आशंका है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है, रिपोर्ट आने बाद ही तस्वीर साफ हो सकेगी।

यूपी में चार दिन में लिंचिंग की यह चौथी घटना है। गाजीपुर से पहले लखनऊ में एक ठेकेदार, संभल में एक ट्रांसपोर्टर और गोरखपुर में एक शराब दुकान के कर्मचारी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। यूपी में लगातार इस तरह की घटनाएं अपराध को बढ़ावा दे रही। अपराधी अपराध कर फराफ हो जाते है और पुलिस उन्हें ढूंढती ही रह जाती है जब तक नई घटना समने आ जाती है। लगातार हो रही घटनाएं और प्रशासन की लापरवाही से ही अपराधियों को बल मिल रहा है।


Related