LIC में प्रतीकात्मक हड़ताल, सरकारी हिस्सेदारी बेचने के फैसले का विरोध

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


भारतीय जीवन बीमा निगम में सरकारी हिस्सेदारी बेचे जाने के प्रस्ताव के विरोध में देश भर के एलआईसी कर्मचारी आज एक घंटे के लिए हड़ताल चले गये. एलआईसी कर्मचारियों के लगभग सभी संगठनों ने आज मंगलवार को पूरे देश में हड़ताल का ऐलान किया था. मंगलवार को दोपहर 12:15 मिनट से 1 बजकर 15 मिनट तक एक घंटा हड़ताल पर चले गये.

कर्मचारियों का कहना है एलआईसी का आईपीओ लाने से सरकार को रोका जाएगा और सभी कर्मचारी इसके खिलाफ एकजुट होकर संघर्ष करेंगे ताकि सरकार को अपना फैसला वापस लेना पड़े.

शनिवार को आम बजट 2020-21 पेश करने के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की थी कि सरकार एलआईसी में आईपीओ के जरिए हिस्सेदारी बिक्री करेगी.

भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारी संगठन ने सरकार के इस घोषणा की आलोचना करते हुए कहा है कि, एलआईसी को सूचीबद्ध कराना राष्ट्रहित के खिलाफ है. देश के निर्माण में इसने अमूल्य योगदान दिया है.

वित्त मंत्री की घोषणा के बाद से ही अलग-अलग जगह पर विरोध शुरू हो चुका है.

मुंबई, चेन्नई, बेंगुलुरु सहित देश भर में सरकार के इस फैसले खिलाफ आवाज तेज हो चुकी है.आगे यह आन्दोलन और तेज होगा.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।