हरियाणा में 17 दिनों में 19 वीं बार पिटे नौकरी माँग रहे कंप्यूटर शिक्षक!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


 

हरियाणा की खट्टर सरकार ने रिकार्ड बनाया है। 17 दिनों से जारी कंप्यूटर शिक्षकों के आंदोलन पर पंचकूला में 13 जून को 19वीं बार लाठीचार्ज और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया।

कंप्यूटर शिक्षकों और लैब सहायकों की माँग है कि उनकी सेवा विस्तार का नोटीफिकेशन तुरंत जारी किया जाए। उनका अनुबंध 31 मई को समाप्त हो चुका है। सरकार सिर्फ आश्वसन दे रही है, लेकिन लिखित नोटिफिकेशन जारी नहीं कर रही है।

हरियाणा सरकार के इस रवैये के खिलाफ करीब 4500 कंप्यूटर टीचर्स और लैब सहायक आंदोलन कर रहे हैं।  हर बार उन्हे पुलिस की लाठियां और वाटर कैनन का उपहार मिलता है।

वैसे, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने खुद दिसंबर में इन कर्मचारियों का वेतन दस हजार से बढ़ाकर 21715 करने और सेवाएं जारी रखने की घोषणा की थी।

लेकिन इतने वक्त बाद भी, नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। बस तारीख पर तारीख का खेल जारी है।

 

जाहिर है, शिक्षकों में आक्रोश है, उनका आरोप है कि बीजेपी सरकार उनकी नौकरी पक्की करने के वादे से मुकर रही है। यही नहीं, माँगे उठाने पर लगातार दमन कर रही है। लेकिन वे अपना आंदोलन खत्म नहीं करेंगे। कंप्यूटर शिक्षक और लैब सहायक 19 जून को इससे भी बड़ा आंदोलन करेंगे।

 

 

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।