दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, पर सिनेमा जा सकेंगे!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फ़ैसला किया है। यह कर्फ्यू शुक्रवार रात दस बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक लागू रहेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने गुरुवार को कोरोना की हालत को लेकर समीक्षा बैठक की जिसके बाद प्रेस वार्ता करके मुख्यमंत्री ने वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया।

मुख्यमंत्री केजरवाल ने जनता से सतर्क रहने और नियमों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बेड की कोई कमी नहीं है। पाँच हज़ार आक्सीजन बेड उपलब्ध हैं और इस संख्या को बढ़ाने की पूरी तैयारी हो रही है। उन्होंने कहा कि मीडिया में कई बार कुछ  अस्पतालों में बेड न होने की बात कही जाती है, लेकिन इसका मतलब नहीं कि पूरी दिल्ली में बेड उपलब्ध नहीं हैं। लोगों को भी किसी ख़ास अस्पताल में ही बेड पाने की ज़िद नहीं करनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने बताया कि वीकेंड कर्फ्यू में आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए पास जारी किये जायेंगे। इस दौरान मॉल, जिम, स्पा और तमाम ऑडीटोरियम बंद रहेंगे। सिनेमा हॉल चलेंगे लेकिन केवल 30 प्रतिशत क्षमता के साथ। रेस्टोरेंट भी खुले रहेंगे लेकिन बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी। ।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि किरोना की चेन तोड़ने के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा रहा है। लोग भी बेवजह घर से निकलने में परहेज़ करें।

ग़ौरतलब है कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में 17,282 नये कोरोना केस आये हैं जबकि 104 मरीज़ों की मौत हुई है।

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।