खराब EVM और VVPAT पर कैराना में RLD प्रत्‍याशी तबस्‍सुम ने लिखा चुनाव आयोग को पत्र

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


कैराना में एक ओर लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी हैं तो दूसरी ओर विपक्ष की संयुक्‍त प्रत्‍याशी तबस्‍सुम हसन ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर खराब ईवीएम मशीनों की ओर ध्‍यान दिलाया है।

मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त को आज भेजे एक पत्र में उन्‍होंने शिकायत की है कि अधिकांश मतदान केंद्रों पर ईवीएम और वीवीपैट मशीनें खराब होने की शिकायत आ रही है और शिकायतों का प्रशासन कोई संज्ञान नहीं ले रहा है। उन्‍होंने शामली, कैराना, गंगोह, नकुड और थानाभवन की मशीनों की शिकायत की है और बाकायदे उन मतदान केंद्रों की संख्‍या लिखी है जहां से शिकायतें आ रही हैं।

शिकायतों की मानें तो कुल 150 मशीनें खराब हैं। इनमें 10 मशीनें ऐसी हैं जो घंटे भर काम करने के बाद बंद पड़ी हुई हैं।

टीवी चैनलों ने तबस्‍सुम हसन की जो शिकायत की खबर चलाई है उनमें तबस्‍सुम एक बात और कह रही हैं कि कुछ लोगों को वोट देने से रोका जा रहा है। उन्‍होंने एबीपी न्‍यूज़ पर कहा कि जब सारे तरीके फेल हो गए तो भाजपा अब मशीनों और जोर-जबरदस्‍ती के रास्‍ते चुनाव करवाने पर आमादा है। उन्‍होंने कहा, ”इससे तो बढि़या है कि चुनाव ही न हों।”

 

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।