महिला पत्रकारों के खिलाफ अभद्र पोस्‍ट लिखने वाले भाजपा सांसद पर पत्रकार संगठनों का बयान

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


प्रेस विज्ञप्ति


महिला पत्रकारों के बारे में तमिलनाडु से भारतीय जनता पार्टी के सांसद एस.वी. शेखर द्वारा सोशल मीडिया पर की गई अपमानजनक और मानहानिपूर्ण टिप्‍पणी की इंडियन विमेंस प्रेस कॉर्प्‍स, प्रेस क्‍लब ऑफ इंडिया, फेडरेशन ऑफ प्रेस क्‍लब्‍स इन इंडिया और प्रेस असोसिएशन ने कठोरतम शब्‍दों में निंदा की है।

इन पत्रकारीय संगठनों ने कहा है कि ऐसी टिप्‍पणी एक विशेष किस्‍म के बंददिमाग और कामकाजी औरतों के खिलाफ़ पितृसत्‍तात्‍मक नज़रिये की ओर इशारा करती है।

तमाम कामकाजी औरतों की तरह महिला पत्रकारों को भी पुरुष वर्चस्‍व वाली इंडस्‍ट्री में खुद को स्‍थापित करने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है। इसके अलावा इनके ऊपर पारिवारिक और कार्यस्‍थल क मोर्चों की दोहरी जिम्‍मेदारी और बोझ भी रहता है।

ऐसे में इस किस्‍म के बयान पत्रकार बिरादरी को पूरी तरह अस्‍वीकार्य हैं। हम मांग करते हैं कि इस बयान को वापस लिया जाए और एस.वी. शेखर बेशर्त माफी मांगें। हम उम्‍मीद करते हैं कि वे जिस राजनीतिक दल से आते हैं वह उनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्‍मक कार्रवाई करेगा।

हम तमिलनाडु की पत्रकार लक्ष्‍मी सुब्रमण्‍यन द्वारा तमिलनाडु के राज्‍यपाल के आपत्तिजनक व्‍यवहार के संबंध में की गई शिकायत के बाद लगातार की जा रही उनकी ट्रोलिंग और उन्‍हें मिल रही धमकियों को भी गंभीरता से लेते हैं।


इंडियन विमेंस प्रेस कॉर्प्‍स, प्रेस क्‍लब ऑफ इंडिया, प्रेस असोसिएशन, फेडरेशन ऑफ प्रेस क्‍लब्‍स ऑफ इंडिया, आइजेयू

 

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।