Article 370: कश्मीर में पूर्व CM महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला सहित 4 गिरफ्तार

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और स्थानीय नेताओं सज्जाद लोन और इमरान अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि रविवार को पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्‍दुल्‍ला को नजरबंद कर लिया गया था.

ख़बरों के अनुसार,महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर के सरकारी गेस्ट हाउस (हरि नगर गेस्ट हाउस) में ले जाया गया है. अधिकारियों ने विस्‍तृत जानकारी देने से इनकार करते हुए बताया कि जल्‍द ही कुछ और नेताओं की भी गिरफ्तारियां हो सकती है.

गौरतलब है कि आज ही मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35A को खत्म करने का आज ही ऐलान किया है.

घाटी में अनुच्छेद 370 को खत्म करने को लेकर प्रतिक्रिया स्वरूप होने वाली किसी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. इसके अलावा पूरे जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लागू करने के अलावा इंटरनेट और केबल टीवी नेटवर्क को बंद कर दिया गया है.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।