जामिया VC ने कहा-कैम्पस में बिना इजाज़त घुसी थी पुलिस, FIR प्रक्रिया कल से होगी शुरू

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


जामिया में पुलिसिया बर्बरता पर छात्रों को संबोधित करते हुए कुलपति नजमा अख्तर ने कहा कि 15 दिसंबर को हुई हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस बिना इजाजत के कैंपस में घुसी थी और कल से दिल्ली पुलिस के खिलाफ एफआईआर की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस एफआइआर दर्ज नहीं कर रही है, हम कोर्ट जाएंगे.

इससे पहले, दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के सैकड़ों छात्रों ने सोमवार को वाइस चांसलर नजमा अख्तर के ऑफिस का घेराव किया और पिछले महीने कैंपस के अंदर हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ एफआईआर की मांग की.

इस पर वीसी नजमा अख्तर ने कहा कि कल से ही इस पर कार्रवाई होगी. छात्रों के करीब दो घंटे के प्रदर्शन के बाद वीसी नजमा अख्तर बाहर आईं और उन्होंने प्रदर्शनकारी छात्रों के सारे सवालों के जवाब दिया.

कुलपति नजमा अख्तर ने कहा कि हम सरकारी कर्मचारी हैं. उन्होंने हॉस्टल खाली कराने का आदेश नहीं दिया था. इस मामले में सरकार से आपत्ति भी दर्ज कराई गई है. उन्होंने कहा कि जामिया प्रशासन छात्रों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. छात्रों की सुरक्षा व्यवस्था दोगुनी की जाएगी.

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून पर प्रदर्शन के दौरान दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में हिंसा हुई थी. जिसके बाद पुलिस कैंपस के अंदर घुसी थी और प्रदर्शनकारियों की पिटाई की थी. पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ कई जगहों पर प्रदर्शन किया.


Related