दिल्ली में कोरोना कोरोना के 21259 नए मामले, मुख्यमंत्री बोले- बेहद मजबूरी से लगानी पड़ी पाबंदियां !

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


दिल्ली में बेतहाशा बढ़ रहे कोरोना के मामले डराने वाले हैं। राज्य में कोरोना का विस्फोट लगातार जारी है। आज यानी मंगलवार को पिछले 24 घंटो में कोरोना के 21259 नए मरीज मिलने के बाद दिल्ली में संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 15.90 (1590155) लाख के पार पहुंच गया है। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 25.65% पर पहुंच गया है। वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना से  23 मौतें दर्ज की गई हैं। हालांकि इस दौरान 12161 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

पिछले 24 घंटे में 82,884 नमूनों की जांच..

बता दे कि कल दिल्ली में कोरोना के 19,166 मामले दर्ज किए गए थे। लेकिन आज के मुकाबले कल टेस्टिंग भी कम की गई थी। पिछले 24 घंटे में 82,884 नमूनों की जांच की गई है। बात करे दिल्ली में मौजूद सक्रिय मरीजों की तो इनकी संख्या बढ़कर 74,881 हो चुकी है। वहीं बिगड़ते हालातों के बीच 50,796 रोगी अपने घरों में आइसोलेशन में हैं। अस्पतालों में संक्रमितों की भर्ती को देखे तो यह 2,161 है। इसके साथ ही कोविड केयर सेंटर्स में 627 मरीजों का इलाज चल रहा है।

दिल्ली में लॉकडाउन नही लगेगा: अरविंद केजरीवाल

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसमे उन्होंने यह साफ कर दिया को दिल्ली में लॉकडाउन नही लगेगा। वहीं बढ़ते मामलों के चलते डीडीएमए ने राजधानी में कुछ और पाबंदियां लगाई हैं। नई गाइडलाइन के अनुसार, दिल्ली में निजी दफ्तर पूरी तरह से बंद कर कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के आदेश दिए गए। साथ ही रेस्टोरेंट और बार को भी बंद करने के निर्देश जारी हुए। हालांकि होम डिलीवरी सेवा पर छूट दी गई रहेगी।

एक ओर रोजगार दूसरी ओर जीवन..

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली की जनता को संबोधित करते हुए दिल्ली में लगाई गई पाबंदियों को लेकर ने कहा कि ”जो पाबंदियां लगाई गई हैं, उन्हें बेहद मजबूरी से लगाना पड़ता है। मैं समझता हूं कि इस समय दोनों के बीच संतुलन बनाए रखना हमारे लिए बहुत चुनौतीपूर्ण है। एक ओर रोजगार खराब होता है और दूसरी ओर यदि प्रतिबंध नहीं लगाते हैं, तो आपका जीवन और स्वास्थ्य खतरे में पड़ जाता है।” अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि, ” मैं दिल्ली के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम जल्द से जल्द लगाए गए प्रतिबंधों को हटा देंगे और कम से कम समय में न्यूनतम प्रतिबंध लगाने का प्रयास करेंगे।”


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।