कासगंज: मीडियाविजिल में छपी “भूख से हुई खुदकुशी” की स्‍टोरी पर NHRC ने लिया संज्ञान

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


मीडियाविजिल ने दो दिन पहले कासगंज के बिलग्राम में पूरन सिंह नाम के व्‍यक्ति की भूख के कारण हुई खुदकुशी और पुलिस रोजनामचे में गलत कारण बताकर की गयी एन्‍ट्री की कहानी से संबंधित एक शिकायत पर राष्‍ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान ले लिया है।

बनारस की मानवाधिकार संस्‍था पीवीसीएचआर (मानवाधिकार जन निगरानि समिति) के सीईओ डॉ. लेनिन ने मीडयाविजिल पर छपी ख़बर के आधार पर आयोग में शिकायत दर्ज करायी थी।

इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए आयोग ने इस मामले को डायरी संख्‍या 10497/IN/ 2019 के तहत दर्ज कर लिया है।

Kasganj

शिकायतकर्ता को 2 सितंबर, 2019 को भेजे एक पत्र में आयोग ने इस बाब त सूचना देते हुए बताया है कि आयोग को शिकायत प्राप्‍त हुई है और उसने मुहैया कराये गये विवरणों के साथ डायरी संख्‍या 10497/IN/ 2019 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

गौरतलब है कि पिछड़ी जाति के गरीब व्‍यक्ति पूरन सिंह का परिवार चार-पांच दिनों से भूखा था और पूरन ने भुखमरी से आजिज आकर फांसी लगा ली थी। इस कहानी को मीडियाविजिल ने छापा था।

पूरी कहानी नीचे के लिंक पर पढ़ी जा सकती है।

न समाज ने अन्‍न दिया, न दिल्‍ली ने काम, लटक कर मर गया कासगंज का पूरन सिंह

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।