सिंघु बॉर्डर पर किसानों के मंच के पास निर्मम वारदात, हाथ काटकर बैरिकेड से लटकाया शव!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


दिल्ली के सिंघु बॉर्डर से एक बेहद क्रूरता से भरा मामला सामने आया है। सिंघु बॉर्डर पर किसानों के मंच के पास शुक्रवार को एक व्यक्ति की निर्मम हत्या का दी गई। जानकारी के मुताबिक सुबह एक शख्स का दाहिना हाथ कटा हुआ शव बैरिकेड्स से लटका हुआ मिला। जानकारी मिलने पर कुंदली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू कर दी है।

पूरा मामला..

जानकारी है कि सिंघु सीमा पर कुंडली क्षेत्र में एक युवक की कथित तौर पर निहंगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। इतना ही नहीं हत्या के बाद मृतक का एक हाथ भी काट दिया गया। उसके शव को दोनों हाथों के सहारे बैरिकेड से बांधकर लटका दिया गया। हत्या से पहले और बाद का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि हत्या से पहले युवक को बुरी तरह पीटा गया है। युवक जमीन पर पड़ा हुआ है और उसके चारों ओर भीड़ है। जो वीडियो सामने आया, उसमें कुछ लोग गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की बात कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि गुरु ग्रंथ साहिब से छेड़छाड़ के आरोप में निहंगों ने युवक की हत्या कर दी थी। युवक की निर्मम हत्या से सनसनी फैल गई है।

“माहौल बिगाड़ने के लिए उसे किसानों के धरने पर भेजा गया”

हालांकि, निहंगों के एक समूह ने दावा किया कि उन्होंने घटना की वीडियोग्राफी की थी और मृतक ने स्वीकार किया था कि 30,000 रुपये का भुगतान करने के बदले में गुरु ग्रंथ साहिब को अपवित्र करके माहौल को बिगाड़ने के लिए उसे किसानों के धरने पर भेजा गया था।

मीडिया से बात करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा, ” निहंगों ने सिंघु सीमा पर उस शख्स की हत्या की है। किसान मोर्चा जांच में सहयोग करेगा। हत्या के पीछे जो लोग हैं उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।”

किसान नेता के आने के बाद शव ले जाने की दी अनुमति..

इस घटना के बाद जब कुंडली एसएचओ रवि कुमार और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंची तो आंदोलन में मौजूद कुछ लोग पुलिस को शव के पास जाने नहीं दे रहे थे, लेकिन किसान नेता बलदेव सिरसा के वहां पहुंचने के बाद उन्हें शव ले जाने की अनुमति दे दी गई।

शव पर धारदार हथियार से किया गया वार..

बता दें कि युवक का शव मिलने के बाद सिंघु बॉर्डर पर जमकर हंगामा शुरू हो गया। मृतक की उम्र 35 के आसपास बताई जा रही है। कहा जा रहा है कि युवक के शव पर धारदार हथियार से वार किया गया था। भारी हंगामे के बीच पुलिस ने शव को नीचे उतारकर सिविल अस्पताल पहुंचाया।

डीएसपी हंसराज ने कहा- वीडियो जांच का विषय है…

पुलिस की ओर से इस मामले पर बयान आया है।सोनीपत के डीएसपी हंसराज ने कहा, “शुक्रवार तड़के करीब 5 बजे थाना कुंडली में सूचना मिली कि जिस स्थान पर किसानों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। उस स्थान पर एक व्यक्ति का शव हाथ, पैर काटकर मृत लटकाया हुआ है। फिलहाल इस घटना में कौन जिम्मेदार है इसकी जानकारी नहीं है, अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। वायरल वीडियो जांच का विषय है वीडियो की जांच की जाएगी और इसे लेकर अलग-अलग तरह की अफवाहें चल रही हैं।”


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।