कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी की फरीदाबाद में गोली मार कर हत्या, कांग्रेस ने की जांच की मांग

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


बृहस्पतिवार सुबह हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी को दिल्ली से सटे फरीदाबाद में अज्ञात लोगों ने गोली मार कर हत्या कर दी. विकास चौधरी हाल ही में इंडियन नेशनल लोकदल  को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. विकास चौधरी को उस समय 10 से ज़्यादा गोलियां मारी गईं, जब वह जिम से कसरत कर बाहर निकल रहे थे. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

घटना की निंदा करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘फरीदाबाद में कांग्रेस प्रवक्ता और नेता विकास चौधरी की हत्या एक निंदनीय, शर्मनाक और दुखद घटना है.’

इस बारे में मीडिया ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से जब सवाल किया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.

पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. अभी तक पता नहीं चल सका है कि इस हमले के पीछे कौन लोग शामिल हैं और हमला क्यों अंजाम दिया गया.

हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर ने विकास चौधरी की हत्या पर दुःख व्यक्त करते हुए हरियाणा की भाजपा सरकार की आलोचना की है. अशोक तंवर ने कहा कि “यह ‘जंगल राज’ है.कानून का कोई डर नहीं रहा है.इसी तरह की वारदात कल भी हुई थी, जब छेड़खानी का विरोध करने पर एक महिला को चाकू घोंप दिया गया था.जांच होनी चाहिए.”

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘बीजेपी राज में प्रदेश गुंडाराज व संगठित अपराध का गढ़ बन गया है. कानून व्य्वस्था तार-तार हो चुकी है, गुंडे-बदमाशों व अराजक तत्वों का बोलबाला है. इस माहौल की दोषी सिर्फ खट्टर सरकार ही है. विकास चौधरी पर हमले की निष्पक्ष जांच हो और भाजपा सरकार आरोपियों को कानूनी सजा दिलाए.’