हरिद्वार भड़काऊ भाषण मामला: वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


हरिद्वार में भड़काऊ भाषण देने वाले आरोपियों में से एक वसीम रिजवी उर्फ ​​जितेंद्र त्यागी को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि हरिद्वार कोतवाली में रिजवी के खिलाफ तीन अलग-अलग मामले दर्ज हैं।

गुरुवार को हरिद्वार पुलिस ने किया गिरफ्तार…

दरअसल, गुरुवार को हरिद्वार पुलिस ने वसीम रिजवी उर्फ ​​जितेंद्र नारायण त्यागी को गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ यहां तीन मामले दर्ज कराए गए थे, जिसके बाद यह गिरावतारी हुई। पिछले दिनों आरोपी वसीम रिजवी एवं साध्वी अन्नपूर्णा को हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने नोटिस भी थमाया था।

तीन में से एक मामला धर्म परिवर्तन से पहले हुआ था दर्ज..

रिजवी उर्फ ​​जितेंद्र नारायण त्यागी ने पिछले महीने दिसंबर में हुई तीन दिवसीय धर्म संसद में एक खास वर्ग को लेकर भड़काऊ भाषण दिया था, जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ ली और इसका विरोध होने लागा। इस संबंध में मुस्लिम समाज द्वारा त्यागी के खिलाफ दो मामले शहर कोतवाली में दर्ज कराए गए थे।

बता दें कि इन तीन मुकदमों में से एक मुकदमा उन पर तब दर्ज हुआ था, जब वह वसीम रिजवी ही थे। दरअसल, रिजवी ने प्रेस क्लब संगठन के सभागार में अपनी विवादित किताब का विमोचन किया था, जिसे लेकर बड़ा विवाद हुआ था। उनकी किताब में पैगंबर के बारे में अभद्र टिप्पणी की गई थी। जिसके बाद ही वसीम ने अपना धर्म परिवर्तन किया था। अब रिजवी की नई पहचान जितेंद्र नारायण त्यागी के रूप में है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।