Home ख़बर गुजरात: BJP विधायक ने NCP की महिला नेता को सड़क पर गिरा...

गुजरात: BJP विधायक ने NCP की महिला नेता को सड़क पर गिरा कर लातों से मारा, वीडियो वायरल

SHARE

गुजरात के अहमदाबाद शहर में नरोदा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक बलराम थावाणी ने पानी की किल्लत को लेकर शिकायत करने आई एक महिला को लात मार कर सड़क पर गिरा दिया. महिला एनसीपी की स्थानीय नेता है.

बताया जा रहा है कि महिला नीतू तेजवानी एनसीपी की वार्ड प्रभारी है और अपने इलाके में पानी की पाइपलाइन काटे जाने को लेकर विधायक से बात करने गई थी.

विधायक बलराम थावाणी ने सरेआम बीच सड़क पर महिला की पिटाई की और उसे लात-घूंसे मारे. पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें विधायक महिला को बीच सड़क पर गुंडों की तरह पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

अहमदाबाद की नरोदा विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक बलराम थवानी ने जीत दर्ज की थी. राज्य में बीजेपी की सरकार है. बीजेपी विधायक ने सफाई दी है कि उन्‍होंने आत्‍मरक्षा में महिला को लात मारी.

वीडियो वायरल होने और इस घटना की चौतरफ़ा आलोचना होने के बाद भाजपा विधायक ने कहा “मैं भावनाओं में बह गया, मैं गलती स्वीकार करता हूं, यह जानबूझकर नहीं था. मैं पिछले 22 सालों से राजनीति में हूं, ऐसी बात पहले कभी नहीं हुई. मैं उससे सॉरी कहूंगा.

घटना को लेकर जिग्नेश मेवाणी ने डीजीपी गुजरात और अहमदाबाद पुलिस को टैग करते हुए ट्वीट किया, ”अहमदाबाद के नरोडा इलाके में पानी की किल्लत की शिकायत करने गई एक महिला को गुजरात बीजेपी के ‘माननीय’ विधायक बलराम थावानी ने खुलेआम बेरहमी के साथ पिटा! तुरंत गिरफ्तारी कीजिए! यह हरगिज नहीं चलेगा!”

महिला के साथ मारपीट की घटना का वीडियो वहां मौजूद एक व्यक्ति ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया. मारपीट के दौरान महिला वहां मौजूद लोगों से बचाने की गुहार लगाती रही चीखती चिल्लाती रही लेकिन किसी ने भी उसे नहीं बचाया.

विधायक और उनके समर्थकों से पिटने के बाद महिला पुलिस थाने पहुंची. इस दौरान पुलिस ने मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया. उल्टे पुलिस ने भी महिला को ही फटकार लगाई. पुलिस के पास फरियाद करने पहुंची महिला को थाने में ही भला बुरा कहा गया.

जब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा तब जाकर पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज की, हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

वीडियो में भी साफ नजर आ रहा है कि भगवा कुर्ता पहने थवानी महिला को लात से मार रहे हैं. थवानी के अलावा एक सफेद कुर्ता पहना व्‍यक्ति भी महिला को थप्‍पड़ मारता दिख रहा है.

हालांकि अब विधायक बलराम थावाणी ने माफी मांग ली है और इस महिला ने बीजेपी विधायक के हाथ पर राखी भी बांध दी है.
नरोदा की एनसीपी की महिला नेता को लात मारने वाले बीजेपी विधायक बलराम थावाणी ने कहा है- ‘वे मेरी बहन की तरह हैं. कल जो भी हुआ था उसके लिए मैं माफी मांगता हूं. हमने अपने बीच की गलतफहमी को दूर कर लिया है.’मैंने उनसे कहा कि आपको कभी भी गुजरात में कोई मदद चाहिए हो तो मैं करूंगा.’

वहीं नीतू तेजवानी ने कहा कि उन्होंने(भाजपा विधायकबलराम थावाणी ने ) मुझे बोला कि मैं तुझे की तरह मान कर चला आ रहा हूँ, और बहन की तरह मैंने तुझे थप्पड़ मारा था,और मेरा कोई गलत विचार नहीं था. मैंने उनको भाईसाब मान लिया है, समाधान सबने मिलकर किया है.

मने दिन बीतते ही कहानी भाई-बहन के प्यार में बदल गई ! किन्तु इस कहानी के पीछे का सच अभी तक कोई नहीं जान पाया है.

‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा देकर मोदी-शाह जोड़ी द्वारा देश में पहली बार ‘गुजरात मॉडल’ की सरकार स्थापित करने वाले बीजेपी के किसी नेता का यह पहली शर्मनाक करतूत नहीं है. ऐसी कई शर्मनाक घटनाएं पहले से इनके खाते में दर्ज़ हैं. यही है असली गुजरात मॉडल?

1 COMMENT

  1. यह नेताओ का आपसी पारिवारिक मामला है । कुछ भी नही होगा । आप फालतू में परेशान ना हो । सब लें दें कर निपट जायेगा।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.