Home ख़बर अहमदाबाद में NSUI के प्रदर्शन पर ABVP ने बोला हमला, जनरल सेक्रेटरी...

अहमदाबाद में NSUI के प्रदर्शन पर ABVP ने बोला हमला, जनरल सेक्रेटरी सहित कई घायल

SHARE

जेएनयू में हमले के बाद अब एबीवीपी के सदस्यों ने गुजरात के अहमदाबाद में एनएसयूआई के सदस्यों पर हमला कियाहै. एनएसयूआई के कई सदस्य इस हमले में बुरी तरह जख्मी हुई हैं. यह हमला पुलिस की मौजूदगी में हुआ है. 

यह मारपीट उस समय हुई जब अहमदाबाद में एबीवीपी दफ्तर के बाहर जेएनयू हिंसा को लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. इसी बीच एनएसयूआई और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं में जमकर भिड़ंत हो गई.

घटनास्थल पर मौजूद मीडिया रिपोर्टर का साफ़ कहना है कि एनएसयूआई के छात्र जब वहां पहुंच रहे थे तभी एबीवीपी के गुंडों ने उन पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया.

जबकि पुलिस वहां मौजूद थी इसके बावजूद एबीवीपी के गुंडों ने हमला किया जिसमें कई लोग बुरी तरह जख्मी हो गये.

एनएसयूआइ के ट्वीट पर जो वीडियो जारी हुए हैं उनमें कुछ लोग पुलिस और मीडिया की मौजूदगी में खतरनाक तरीके से किसी भारी रॉड जैसी चीज से हमला करते दिख रहे हैं. इस हमले में गुजरात एनएसयूआई के जनरल सेक्रेटरी निखिल सवानी बुरी तरह जख्मी हुई हैं.

एनएसयूआई ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय पर नकाबपोश गुंडों द्वारा हमले के विरोध में देशव्यापी प्रदर्शन के तहत गुजरात के अहमदाबाद में एनएसयूआई के सदस्यों द्वारा शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के गूंडों द्वारा पुलिस की मिलीभगत में हमला किया गया जिसमें एनएसयूआई के कई सदस्य बुरी तरह ज़ख्मी हो गये हैं.

एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय कुंदन ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा है कि इन हमलों से पता चलता है कि किस तरह से संवैधानिक मूल्यों की धज्जियाँ उड़ाई जा रही है. बीजेपी सरकार का चेहरा इन हमलों से बेनकाब हो चुका है.

जेएनयू में 5 जनवरी को हिंसा के बाद देश की कई यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन जारी है. सोमवार को जादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी प्रदर्शन किया था, इस दौरान पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किया गया था.

यहां भी लेफ्ट और भाजपा समर्थकों आमने सामने आ गए थे. इसके अलावा मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर भी सोमवार को जेएनयू हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया.

रविवार को जेएनयू में कुछ नकाबपोश हमलावरों ने कैंपस में घुसकर तोड़फोड़ की थी. इस दौरान छात्रों और फैकल्टी पर हमला किया गया था, जिसमें 30 से अधिक लोग घायल हुए थे.

छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष ने आरोप लगाया था कि यह एबीवीपी की ओर से किया सुनियोजित हमला था. वहीं, आइशी घोष के खिलाफ भी पुलिस ने तोड़फोड़ को लेकर मामला दर्ज कर लिया है.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.