चम्‍बल में माफिया-पुलिस गठजोड़ को उजागर करने वाला वह स्टिंग जिसने संदीप शर्मा की जान ली!



सोमवार 26 मार्च को न्‍यूज़ वर्ल्‍ड चैनल के खोजी पत्रकार संदीप शर्मा को एक ट्रक ने कुचलकर सरेराह मार दिया। शर्मा पहले से ही कुछ अफसरों और माफिया के निशाने पर थे। उन्‍होंने चम्‍बल में रेत खनन माफिया और पुलिस के गठजोड़ का एक स्टिंग ऑपरेशन से खुलासा किया था जिसका प्रसारण 11 दिसंबर 2017 को न्‍यूज़ वर्ल्‍ड चैनल पर हुआ। उसके बाद से ही शर्मा अपनी जान को लेकर फिक्रमंद थे। उन्‍होंने प्रधानमंत्री से लेकर डीएम तक सबको चिट्ठी लिखकर अपनी जान जाने की आशंका जतायी थी और किसी भी हादसे की सूरत में अटेर के एसडीपीओ इंद्रवीर सिंह भदौरिया को जिम्‍मेदार ठहराया था जिनका उन्‍होंने स्टिंग किया था।

रेत माफिया का स्टिंग करने वाले News World के खोजी पत्रकार को भिंड में ट्रक ने रौंद दिया

शर्मा को भोपाल से लेकर दिल्‍ली तक सरकार नहीं बचा सकी। वे माफिया का शिकार बन गए। आखिर क्‍या था वह स्टिंग ऑपरेशन जिसकी कीमत शर्मा को चुकानी पड़ी? नीचे हम पुलिस अधिकारी इंद्रवीर सिंह भदौरिया के पूरे स्टिंग ऑपरेशन का अनकट वीडियो दे रहे हैं जिसे भोपाल से एक साथी पत्रकार ने मीडियाविजिल को मुहैया कराया है।

अब देखिए इस स्टिंग ऑपरेशन का पहली बार जि़क्र करता न्‍यूज़ वर्ल्‍ड का वह बुलेटिन, जिसके बाद शर्मा लगातार आशंका और भय के साये में जीने को मजबूर हो गए थे। इस बुलेटिन में आप तमाम किरदारों को पहचान सकेंगे और पूरे मामले को विस्‍तार से समझ पाएंगे।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।