PTI ने दो साल पहले आई चेन्‍नई की बाढ़ में अमदाबाद एयरपोर्ट को डुबाया, फोटोग्राफर बरखास्‍त



प्रेस ट्रस्‍ट ऑफ इंडिया ने एक गलती के चलते अपने फोटोग्राफर को नौकरी से निकाल दिया जिस पर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्‍मृति ईरानी ने एजेंसी से सफाई मांगी थी। बाद में गलती के लिए पीटीआई को माफीनामा भी जारी करना पड़ा।

मामला एक तस्‍वीर का है जो चेन्‍नई में 2015 में आई बाढ़ की थी और जिसमें वहां के हवाई अड्डे को डूबा दिखाया गया था। यह तस्‍वीर अहमदाबाद एयरपोर्ट की बताकर जारी कर दी गई जिसे कई राष्‍ट्रीय अखबारों ने प्रमुखता से छाप दिया। बाद में पता चला किए यह तस्‍वीर गलत थी।

दि इंडियन एक्‍सप्रेस और हिंदुस्‍तान टाइम्‍स्‍ ने इस तस्‍वीर को पहले पन्‍ने पर छापा था। ट्विटर पर लोगों ने जब इस्‍ तस्‍वीर को गलत बताया तब स्‍मृति ईरानी ने ट्वीट कर के पीटीआई से सफाई मांगी और अखबारों को सचेत करने को कहा।

यह तस्‍वीर गुरुवार को जारी की गई थी और एजेंसी ने शुक्रवार को माफी जारी करते हुए इसे वापस ले लिया। बाद में इंडियन एक्‍सप्रेस ने भी अपनी गलती मानी।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।