कश्मीर: घाटी की सैर पर हैं EU के सांसद, आतंकवादियों ने की 5 मजदूरों की हत्या !

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


मंगलवार को जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में आतंकी हमले में 5 मजदूरों की मौत हो गई है. सभी 5 मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले थे. यह हत्या उस वक्त हुई जब एक निजी एनजीओ के बुलावे पर यूरोपीय यूनियन के 23 सांसद कश्मीर की सैर कर रहे हैं.

ख़बरों के अनुसार मारे गए मजदूरों के नाम कमालुद्दीन, मुरसालिम, रोफिक, नोमुद्दीन और रफीकुल है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, कश्मीर में नृशंस हत्याओं पर गहरा दुख है. आतंकी हमले में मुर्शिदाबाद के 5 मजदूरों की जान चली गई है. ममता बनर्जी ने कहा कि दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी.

ममता बनर्जी ने ट्वीट पर जानकारी दी है कि उनकी पार्टी के विधायक और सांसद पीड़ित परिवारों से मिलने गए हैं। साथ ही उन्होंने हर पीड़ित परिवार वालों को 5 लाख की सहायता राशि देने की भी घोषणा की है.

पुलिस के मुताबिक आतंकवादियों ने कुलगाम जिले के कुत्रुसा गांव में मजदूरों पर गोलीबारी की, इस फायरिंग में पांच मजदूरों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. मुर्शिदाबाद के सागरदिधी थाने के बोखारा बाहलनगर गांव के रहने वाले इन मजदूरों को आतंकियों ने पहले किडनैप कर लिया फिर इनकी हत्या कर दी. ये मजदूर कश्मीर के कुलगाम में राजमिस्त्री का काम करते थे.

जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद आतंकी लगातार यहां बाहरी लोगों को निशाना बना रहे हैं. पिछले 15 दिनों में आतंकियों द्वारा मारे गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 11 हो गई है.

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात आतंकवादियों ने एक और ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल के कश्मीर दौरा करने से ठीक एक दिन पहले आतंकियों ने इस घटना को अंजाम दिया था. कश्मीर घाटी में एक सप्ताह में यह चौथा हमला था. आतंकवादियों ने इससे पहले शोपियां में दो ट्रक चालकों की हत्या कर दी थी.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।