बाराबंकी के पत्रकार गैंग रेप कांड में पहली गिरफ्तारी, बाकी दो आरोपी फ़रार

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


बीते 12 अप्रैल को बाराबंकी के सफ़ेदाबाद क्षेत्र में एक महिला पत्रकार के साथ गैंगरेप की वारदात में कोतवाली पुलिस ने एक आरोपी राम सागर गुप्‍ता को गिरफ्तार कर लिया है। उसे शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि बाराबंकी रेप कांड की ख़बर मीडियाविजिल ने शुक्रवार को प्रमुखता से प्रकाशित की थी जो सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हुई। उसके बाद ही पहले आरोपी की गिरफ्तारी की ख़बर आई।

इस मामले में दूसरा आरोपी सुनील गुप्‍ता और एक अन्‍य अज्ञात व्‍यक्ति फ़रार हैं। पुलिस ने 17 अप्रैल को घटना के पांच दिन बाद इस मामले में एफआइआर दर्ज की थी और उसके बाद जांच में काफी तेज़ी आई। ख़बर छपने के बाद पहले आरोपी की गिरफ्तारी तो हो गई लेकिन बाकी फ़रार हैं।

एफआइआर में दर्ज आरोपी वे ही लोग हैं जिन्‍होंने पीडि़ता के पत्रकार पति के ऊपर कुछ दिनों पहले लूट का मुकदमा दर्ज करवा के उसे और उसके भाई को जेल भिजवाया था। पत्रकार का भाई अब तक जेल में है।

इस मामले का लेना-देना पीडि़त महिला पत्रकार के पति द्वारा पूर्व एसपी के किए गए स्टिंग से है जिसके चलते उसका तबादला हो गया था। बाद में पति को झूठे मुकदमे में फंसाकर उसे जेल भेज दिया गया। पति के जेल से छूटने के बाद पत्‍नी का 12 अप्रैल को सामूहिक बलात्‍कार किया गया।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।