असदुद्दीन ओवैसी की कार पर हमला करने वालें युवकों की फेसबुक से हुई दोस्ती फिर रची फायरिंग की साज़िश

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


हापुड़ जिले में गुरूवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग हुई। जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हमले में ओवैसी बाल बाल बच गए। पुलिस ने अज्ञात में जानलेवा हमले का केस दर्ज किया।

हमलावरों ने एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष व हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन औवेसी पर हमले के लिए पूरी तैयारी कर रखी थी। दोनों हमलावर युवक पहले से तैयार खड़े थे। ओवैसी का काफिला जैसे ही टोल प्लाजा पहुंचा, वे नजदीक आ गए। जैसे ही गाड़ियों की रफ्तार धीमी हुई, वैसे ही ओवैसी की कार पर गोली चला दी। ये सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गईं।

फेसबुक पर हुई दोस्ती..

हमलावरों में से सचिन को मौके से पकड़ा गया जबकि शुभम की गिरफ्तारी गाजियाबाद से सिंहानी गेट से बताई जा रही है। सचिन ने पूछताछ में बताया कि शुभम से उसकी दोस्ती फेसबुक पर हुई। इसके बाद फोन पर बातें होने लगीं। फोन पर ही हमले की साजिश तैयार की। दोस्तों से पिस्तौल ली। हमले से पहले दोनों मिले और कार से टोल प्लाजा पर पहुंच गए।

देर शाम पहुंची फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने जांच पड़ताल के बाद पुलिस को जानकारी दी। इसमें बताया कि कुल चार गोलियां चलाई गई। जिस कार में ओवैसी थे, उस पर गोली लगने के तीन निशान मिले हैं। इनमें दो टायरों के पास हैं।

कार ने मारी टक्कर..

हमलावरों में से एक ने सफेद शर्ट पहन रखी थी। दूसरे ने हुड वाली जैकेट जो लाल रंग की थी। जैकेट वाला हमलावर भागा नहीं था। ओवैसी के आगे चल रही कार के ड्राइवर ने उसे देखा तो टक्कर मार दी। इससे वह गिर पड़ा। इसके बाद उसे पकड़ा गया। उसके हाथ में पिस्तौल थी। इसे छीन लिया गया।