दिल्ली के लाजपत राय मार्केट में लगी आग, 58 दुकानें जलकर राख, करोड़ों का नुकसान!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


दिल्ली में चांदनी चौक का लाजपत राय मार्केट गुरुवार तड़के आग की लपटों में घिर गया। इस हादसे की सूचना पर दमकल की 13 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचीं। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि, इस आग की चपेट में कोई नहीं आया, लेकिन दुकानों में आग लगने के कारण कारोबारियों का भरी नुकसान हो गया है।

58 दुकानें जल कर राख..

दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) का कहना है कि लाजपत राय मार्केट में आग लगने की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं, मार्केट में आग लगने से 58 दुकानें जल कर राख हो गईं। बताया जा रहा है कि इस घटना में करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है। आग क्यों लगी? इसका कारण अभी पता नहीं चल पाया है।

सूरत के प्रिंटिंग मिल में गैस लीक हुई…

दूसरी तरफ गुजरात के सूरत में गुरूवार तड़के सचिन जीआईडीसी इलाके की प्रिंटिंग मिल में केमिकल के रिसाव से 6 कर्मचारियों की मौत हो गयी। वहीं, हादसे के कारण 20 से अधिक लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इन सभी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

कैसे हुआ हादसा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्व प्रेम डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल के पास टैंकर से गैस रिसाव के कारण यह हादसा हुआ। सुबह-सुबह एक अज्ञात टैंकर चालक उस नाले में जहरीला कैमिकल डाल रहा था। इस दौरान उसमें से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा। प्रिंटिंग मिल के कर्मचारी भी इसकी चपेट में आ गए और लोगों का दम घुटने लगा। जब तक लोग स्थिति को समझ पाते तब तक पांच लोगों की जान जा चुकी थी। इलाके में अफरा-तफरी के बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर हालत वाले लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं, मौके पर पहुंचकर दमकल कर्मियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।