पटना में कोर्ट की फ़र्ज़ी स्टांप लगाकर केस फाइल करने वाले 4 एडवोकेट क्लर्क पर FIR

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


पटना हाईकोर्ट में फर्जी स्टांप (कोर्ट फी स्टांप) के जरिए सात केस फाइल करने के मामले में चार एडवोकेट क्लर्क पर एफआईआर हुई है। पटना हाईकोर्ट के डिप्टी रजिस्टार जय कुमार सिंह की ओर से चार एडवोकेट क्लर्क जीएन सिंह, प्रदीप प्रसाद, आशीष कुमार व जीत पंडित के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। इसकी पुष्टि कोतवाली थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने की है।

कोतवाली प्रभारी के मुताबिक दर्ज कराई गई एफआईआर में आरोपित चारों एडवोकेट क्लर्क पर जाली स्टांप के जरिए सात केस फाइल करने का मामला पकड़ा गया। फाइल किए गए केस में नियमानुसार स्टांप भी लगाया गया था। सभी स्टांप एक जैसे ही थे। इसके बाद न्यायालय के स्टाफ को शक हुआ और फिर इसकी जांच स्टॉक होल्डिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एसएचसीआइएल) से करायी गयी।

जांच के बाद एसएचसीआईएल ने हाईकोर्ट को बताया कि उनके यहां से उक्त कोर्ट फी स्टांप को जारी नहीं किया गया था। इससे यह स्पष्ट हो गया कि उक्त स्टांप जाली है। मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपितों के खिलाफ कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया। केस दर्ज करने के बाद कोतवाली पुलिस जाली स्टांप के मामले में पूरे सिंडिकेट का पता लगाने में जुट गई है।