Home ख़बर AMU में CAA पर भाषण देने के बाद मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप...

AMU में CAA पर भाषण देने के बाद मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडेय पर FIR दर्ज

SHARE

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सीएए पर भाषण देने के बाद मैगसायसाय विजेता संदीप पांडेय के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने अखिल भारत हिंदू महासभा की शिकायत पर सावरकर के खिलाफ गलत भाषा के आरोप में केस दर्ज किया है.कार्रवाई हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजीव कुमार की तहरीर पर की गई है.

सिविल लाइन्स सर्कल ऑफिसर अनिल समनिया ने बताया है कि पांडे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (दंगे भड़काना) और 505 (1) (बी) (लोगों या समुदाय को अपराध के लिए उकसाना) के तहत केस दर्ज किया गया है.

लखनऊ के गोमती नगर निवासी राजीव कुमार अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. राजीव कुमार ने कहा है कि संदीप ने सवारकर को दलाल कहा. यही नहीं उनके संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संत चक्रपाणी महाराज का भी अपमान किया. उन्होंने चेतावनी दी है कि, यदि संदीप की गिरफ्तारी नहीं हुई तो राष्ट्रव्यापी आंदोलन होगा.

रविवार को दिए गए अपने भाषण में संदीप पांडेय ने बीजेपी की तुलना अंग्रेजों से की थी क्योंकि ‘दोनों का लोगों को अलग करने और विरोध की आवाज दबाने में विश्वास है.’

सामाजिक कार्यकर्ता और मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडे को पिछले साल अगस्त में घर में ही नजरबंद कर दिया गया था. उन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने और घाटी में जारी बंदी के विरोध में धरना देने की घोषणा की थी, जिसके बाद उन्हें नजरबंद कर लिया गया था.


 

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.