अंतिम अरदास में पहुँचीं प्रियंका से परिजनों ने कहा- नवरीत की मौत की न्यायिक जाँच हो!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


क्या 26 जनवरी को हुए हादसे में जान गँवाने वाले नवरीत सिंह की मौत की न्यायिक जाँच होगी। आज नवरीत की अंतिम अरदास में शामिल होने गाँव पहुँची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी से नवरीत के परिजनों ने यही माँग की। दरअसल पुलिस का दावा है कि नवरीत की मौत ट्रैक्टर उलटने से हुई जिस पर परिजनों को यक़ीन नहीं है।

कांग्रेस महासचिव ने परिवार को पूरा साथ देने का वादा किया और  ट्वीट कर बताया कि नवरीत के परिजनों ने मौत की निष्पक्ष न्यायिक जाँच की माँग की।

ज़ाहिर है, प्रियंका गाँधी की ओर से न्यायिक जाँच की माँग सामने आने के बाद यह मुद्दा और गरमायेगा। कुछ दिन पहले मीडिया विजिल ने पूरी पड़ताल करते हुए पुलिस के दावे पर सवाल उठाये थे। इसके अलावा लंदन के गार्जियन अख़बार ने भी उसी पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से गोली से मौत की आशंका जतायी है जिसका हवाला देकर पुलिस ने गोली से मौत को नकारा है। नवरीत के चेहरे पर एक तरफ़ दो से.मी का घाव मिला है और चेहरे के दूसरी तरफ भी ऐसा ही छेद है जिससे पुलिस की थ्योरी पर सवाल उठ रहे हैं।

कांग्रेस सांसद और राजदीप सरदेसाई समेत कई वरिष्ठ पत्रकारों पर गोली से मौत की ख़बर ट्वीट करने पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ है। ऐसे में न्यायिक जाँच से इस रहस्य से पर्दा उठ सकता है।