MP: मुख्यमंत्री के नाम से फैलायी गयी ‘घर से निकलते ही गोली मारने’ की खबर झूठी है!

राज कुमार
ख़बर Published On :

PTI Photo


मध्य प्रदेश में फेसबुक और वाट्सअप के जरिये एक मैसेज शिवराज चौहान के फोटो के साथ वायरल किया जा रहा है जिसमें 1 अप्रैल से लॉकडाउन खत्म करके घरों में तालेबंदी की खबर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम से फैलाई जा रही है।

मध्य प्रदेश सरकार जनसंपर्क विभाग ने ट्विट करके इसका खंडन किया। लोगों से अपील की है कि वो अफवाहों से बचें।

उज्जैन जिला क्लेक्टर ने भी ट्विट करके इस खबर का खंडन किया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए अपनी पोस्ट में लिखा है।

“चेतावनी के बाद भी यदि कोई व्यक्ति इस संदेश को शेयर करता है, ट्रांसफर करता है या पोस्ट करता है तो उसके खिलाफ कड़ी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।”

-शशांक मिश्रा, क्लेक्टर जिल उज्जैन।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम से फर्जी खब वायरल करने वालों के खिलाफ एफआाइआर दर्ज की जाएगी। शिवराज ने शनिवार को खुद इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साइबर सेल ने इसकी जांच शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री की ओर से कहा गया है कि ऐसी भ्रामक जानकारी वायरल करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

पाठकों से अपील है कि फेक न्यूज़ और अफवाहों से सावधान रहें। किसी भी एसे फोटो, वीडियो, पोस्टर आदि को सोशल मीडिया पर सांझा और फारवर्ड ना करें जिसकी सत्यता की पुष्टि ना हो।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।